नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 53वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जायेगा. इसके लिए राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. इस मुकाबले के लिए टीम ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. वहीं आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है. राजस्थान ने हेनरिक क्लासेन, श्रेयस गोपाल और बेन लॉफलिन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. Also Read - Hathras Gang Rape: हाथरस गैंग रेप पर विराट कोहली ने भी दी प्रतिक्रिया, बोले- ये तो...

Also Read - मुंबई के खिलाफ Super Over में मिली जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने RCB की फील्डिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास होगा, क्यों इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी. लिहाजा इसके लिए राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए हैं. उन्होंने क्लासेन, श्रेयस और लॉफलिन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. जब कि जोस बटलर, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट बिन्नी को बाहर किया गया है. इससे इतर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. Also Read - IPL के इतिहास में विराट का सबसे खराब प्रदर्शन, पहले तीन मैचों के बाद बनाए महज इतने रन

महेन्द्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, डुमिनी-धवन को पीछे छोड़ा

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ने अपने पिछले मैच में मजबूत टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा था. वहीं राजस्थान को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वह नेट रन रेट के मामले में पीछे है और इस मैच में उसे बड़े अंतर से जीत की दरकार होगी. कोहली ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है.

दिल्ली के युवा बल्लेबाज ने तोड़ा गौतम गंभीर का सालों पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

प्लेइंग इलेवन :

राजस्थान रॉयल्स: राहुल त्रिपाठी, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, हेनरिक क्लासेन, के. गौतम, श्रेयस गौतम, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, बेन लॉफलिन, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोईन अली, कॉलिन डीग्रांडहोम, मनदीप सिंह, सरफराज खान, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेन्द्र चहल.