नई दिल्ली : पार्थिव पटेल (67) के बाद अंत में मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 31) की पारी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मंगलवार को आईपीएल के 12वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रनों के अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इन दोनों के अलावा बैंगलोर का कोई और बल्लेबाजी राजस्थान की कसी हुई गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका. राजस्थान के लिए खासकर श्रेयस गोपाल ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए जबकि एक विकेट जोफ्रा आर्चर को मिला.

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. विराट कोहली और पार्थिव ने बैंगलोर को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. 25 गेंदों पर तीन चौके मारने वाले कोहली, गोपाल की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. गोपाल ने ही बैंगलोर के एक और स्टार डिविलियर्स को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 71 के कुल स्कोर पर डिविलियर्स की 13 रनों की पारी का अंत किया. वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर (1) एक बार फिर विफल रहे और 73 के कुल स्कोर पर गोपाल का तीसरा शिकार बने.

IPL 2019: RCB के खराब प्रदर्शन पर भड़के फैन्स, कोहली पर निकाला गुस्सा

बैंगलोर के लिए एक अच्छी बात यह थी कि दूसरे छोर से पार्थिव लगातार रन बना रहे थे और स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थे. उन्हें दूसरे छोर से तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज नहीं मिल रहा था और इसलिए उन्होंने खुद रन गति बढ़ाने की कोशिश की. इसी प्रयास में वह 126 के कुल स्कोर पर 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार हुए. पार्थिव ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा दो छक्के मारे.

VIDEO: प्रीति जिंटा ने सैम कर्रन के साथ किया भांगड़ा, खुशी से लगाया गले

यहां से मार्कस स्टोइनिस ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 28 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा. उनके साथ मोइन अली नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. इन दोनों ने आखिरी ओवर में 17 रन जोड़े.