नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दोनों टीमें लीग के इस सीजन में अभी तक तीन-तीन मैच खेल चुकी हैं लेकिन एक में भी जीत हासिल नहीं कर पाई हैं. राजस्थान ने दो बदलाव किए हैं. चोटिल संजू सैमसन के स्थान पर स्टुअर्ट बिन्नी को मौका मिला है तो वहीं जयदेव उनादकट के स्थान पर वरुण एरॉन को टीम में शामिल किया गया है.

विराट कोहली का यह बेंगलोर के कप्तान के तौर पर 100वां मैच है. उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को आईपीएल पदार्पण का मौका दिया है. स्टोइनिस के अलावा इस मैच में बेंगलोर ने दो और बदलाव करते हुए अक्षदीप नाथ और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है. शिवम दूबे, प्रयास रे बर्मन और कोलिन डी ग्रांडहोम को बाहर जाना पड़ा है.

धोनी का छक्का, सचिन का गिफ्ट और कपिल की याद, 8 साल पहले हुआ कुछ ऐसा

प्लेइंग इलेवन –

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, वरुण एरॉन, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल.

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, शिमरोन हेटमेयर, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रायास रे बर्मन.