नई दिल्ली: खेलमंत्री और ओलंपिक रजत पदक विजेता रह चुके राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. राठौड़ ने खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की है. राठौड़ ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट ’ हैशटैग से ट्विटर पर यह फिटनेस चैलेंज शुरू किया है. ट्विटर पर अपलोड इस वीडियो में वह अपने दफ्तर में ही व्यायाम करते नजर आ रहे हैं. Also Read - Day-5: क्‍या टेस्‍ट चैंपियनशिप का 5वां दिन भी होगा बारिश के से प्रभावित? यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Also Read - WTC 2021: एक ही गेंद पर विराट-रोहित ने दिया अलग-अलग रिएक्‍शन, फैन ने लगा दी किंग कोहली की क्‍लास

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रेरणा लेने की बात करते हुए कहा, ‘‘मैं जब प्रधानमंत्रीजी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं. उनमें एक जबर्दस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की. वह चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाये. मैं उनसे प्रेरित होकर चाहता हूं कि आप अपना व्यायाम करते हुए वीडियो बनाये और दूसरों को प्रेरित करें.’’ Also Read - विराट कोहली के विकेट पर बोले जेमीसन- उस गेंद पर कोई भी बल्लेबाज आउट हो जाता

हैदराबाद इस खिलाड़ी को दिखायेगा बाहर का रास्ता, चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में भी होगा बदलाव

एथेंस ओलंपिक 2004 के रजत पदक विजेता और सेना में कर्नल रहे राठौड़ ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और अभिनेता रितिक रोशन को टैग किया है.

देखें वीडियो :

राठौड़ की इस मुहिम को ट्विटर पर लोगों ने काफी सराहा है और अपने वीडियो और फोटो भी डाले हैं. इससे पहले पिछले साल भी राठौड़ ने जिम में वर्जिश करती अपनी वीडियो ट्विटर पर डालकर युवाओं को फिटनेस के लिये प्रेरित किया था.

फिल्मी पर्दे पर दिखेगी भारतीय क्रिकेट के ‘दादा’ की दादागिरी, एकता कपूर करेंगी प्रोड्यूस

इस साल की शुरूआत में राठौड़ ने युवाओं में खेल संस्कृति के विकास के लिये ‘खेलो इंडिया’ मुहिम के तहत पहले स्कूली खेलों का आयोजन किया था. पिछले सप्ताह ही कैबिनेट में हुए फेरबदल में राठौड़ को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार भी दिया गया है.