नई दिल्ली : भारत की दिग्गज महिला खिलाड़ी मिताली राज को टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. मिताली को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर विवाद काफी बढ़ गया है. अब इसका खामियाजा कोच रमेश पोवार को उठाना पड़ सकता है. एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट के रिपोर्ट के मुताबिक, मिताली से विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पोवार के कार्यकाल को विस्तार देने के मूड में नहीं लग रहा है और इसी वजह से उसने महिला टीम के लिए नए मुख्य कोच के चयन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. Also Read - India Tour Of Australia 2020-21: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 3 चौंकाने वाले नाम शामिल

Also Read - IND vs AUS: क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया में परिवार के साथ जा सकेंगे भारतीय खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

बोर्ड और पोवार के बीच करार के तहत अगर बोर्ड चाहे तो उनके कार्यकाल में 12 महीने का विस्तार दे सकता है. बीसीसीआई हालांकि नए कोच के लिए प्रक्रिया शुरू करने के मूड में है. नया कोच अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम की कमान संभाल सकता है. Also Read - IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव को फिर नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, फैंस मांग रहे न्याय

VIDEO: जडेजा ने छोड़ा तो अश्विन ने लपका मौका, कंगारू खिलाड़ी को किया रन आउट

विश्व कप के सेमीफाइनल में मिताली को टीम से बाहर रखने पर विवाद बहुत गहरा गया था. मिताली ने एक पत्र लिख कर पोवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे तो वहीं पोवार ने भी बुधवार को विश्व कप के प्रदर्शन के संबंध में जो रिपोर्ट बोर्ड को सौंपी उसमें मिताली के खिलाफ कई बातों का जिक्र किया है.

पोवार को पूर्व कोच तुषार अरोठे के स्थान पर विश्व कप तक टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया था. पोवार का करार गुरुवार को खत्म हो चुका है. अरोठे भी टीम में विवाद के कारण इस्तीफा देकर चले गए थे.

VIDEO: मोहम्मद शमी की खतरनाक गेंद समझ नहीं पाया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें किस तरह हुआ OUT

वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासकों की समिति (सीओए) चाहती है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) महिला टीम के कोच के लिए इंटरव्यू ले. इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. सीएसी पर ही भारत की पुरुष टीम का कोच नियुक्त करने की जिम्मेदारी है. महिला टीम के कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है जबकि इंटरव्यू 20 दिसंबर को लिए जाएंगे.