नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फिनाले से पहले दो घंटे के एक ‘प्रील्यूड’ की मेजबानी करेंगे. इस जश्न में सलमान खान, जैकलीन फर्नांडीज, करीना कपूर और सोनम कपूर भी शामिल होंगे. इस समारोह को ‘क्रिकेट फाइनल्स पार्टी तो बनती है’ नाम दिया गया है, जिसके बाद वीवो आईपीएल-2018 का फाइनल मैच होगा. इसका प्रसारण 27 मई को स्टार इंडिया नेटवर्क पर होगा. चैनल की ओर से जारी बयान में यह कहा गया है.

आईपीएल के प्रशंसकों ने अब तक हिदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और कन्नड़ में हुए लीग के मैचों के प्रसारण का आनंद लिया है. भारत में अधिक से अधिक क्रिकेट प्रशंसकों तक पहुंचने के लिए स्टार प्रवाह और एशियानेट मूवीज चैनलों ने भी क्रमश: मराठी और मलयालम में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करेंगे, जो आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा. इसके अलावा, टेलीविजन अभिनेता रवि दुबे, गौरव सरीन, आकृति शर्मा और देशना दुगद भी फिनाले की शोभा बढ़ाएंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ करुण नायर का ‘डांसिंग शू शॉट’, देखें वीडियो

गौरतलब है कि इससे पहले आईपीएल 2018 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रभुदेवा, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, मिका सिंह, जैकलीन फर्नांडीज और तमन्ना भाटिया ने प्रफोर्मेंस किया था. इसका आयोजन 7 अप्रैल को किया गया था. इन सभी स्टार्स ने आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में चार चांद लगा दिए थे. अब फाइनल मैच से पहले रणबीर कपूर कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे.

IPL प्लेऑफ का लाइन-अप हुआ तैयार, जानें कब और कहां खेले जायेंगे मैच

बता दें कि आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में पहला क्वालिफायर 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा. पहले क्लिफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी. वहीं हारने वाली टीम को एक और मौका दिया जायेगा. उसे एलिमिनेटर में जीने वाली टीम के खिलाफ मैच खेलना होगा.