मिडिल ऑर्डर बैट्समैन ध्रुव शौरी को 2019-2020 रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले दो मैचों के लिए दिल्ली की 15 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.Also Read - India vs New Zealand, 1st Test: पूर्व दिग्गज लक्ष्मण ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के शॉट पर उठाए सवाल

Also Read - 29 साल की उम्र में पूर्व अंडर-19 कप्तान की दिल का दौरा पड़ने से मौत

‘आज नहीं तैयार हुआ ये भारतीय पैस अटैक; कपिल देव, जवागल श्रीनाथ ने रखी थी नींव’ Also Read - IPL 2021: घुटने की चोट के बाद यूएई से लौटे कुलदीप यादव; घरेलू सीजन से हो सकते हैं बाहर

दिल्ली की टीम इस सीजन में केरल के खिलाफ नौ से 12 दिसंबर को थुम्बा में अपना रणजी ट्रॉफी अभियान शुरू करेगी. बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को उप कप्तान बनाया गया है.

अनुज रावत विकेटकीपर होंगे जबकि भारत के इंटरनेशनल क्रिकेटर नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने चार स्टैंडबाई (प्रांशु विजयरन, सारंग रावत, क्षितिज शर्मा और करण डागर) भी चुने हैं. डीडीसीए के बयान के अनुसार विजयरन और सारंग रावत स्टैंडबाई होने के बावजूद टीम के साथ दौरा करेंगे.

रणजी ट्रॉफी के जरिए न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी करेंगे चेतेश्वर पुजारा

बुधवार को हुई बैठक के बाद टीम चुनी गई जिसमें डीडीसीए के मुख्य चयनकर्ता अतुल वासन, अनिल भारद्वाज, विनीत जैन, कोच के भास्कर पिल्लई, सुमित नरवाल (पर्यवेक्षक, क्रिकेट परिचालन), कप्तान शौरी और समन्वयक संजय भारद्वाज ने शिरकत की.

ध्रुव ने विजय हजारे ट्रॉफी के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी दिल्ली की कप्तानी की थी. संभवितों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, इशांत शर्मा, शिखर धवन और रिषभ पंत को भी रखा गया था लेकिन पहले दो मैचों के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया है.

दिल्ली की टीम इस प्रकार है :

ध्रुव शौरी (कप्तान), नीतीश राणा (उप कप्तान), कुणाल चंदेला, अनुज रावत, जोंटी सिद्धू, ललित यादव, शिवम शर्मा, विकास मिश्रा, तेजस बरोका, प्रदीप सांगवान, नवदीप सैनी, पवन सुयाल, कुंवर बिधुड़ी, हितेन दलाल, शिवांक वशिष्ठ.