लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल के तीसरे दिन स्टंप उखड़ने तक सौराष्ट्र के खिलाफ दूसरी पारी में आठ विकेट पर 172 रन बना लिए. उत्‍तर प्रदेश की कुल बढ़त 349 रन की है और अंतिम 4 में जगह पाने को लेकर उसकी दावेदारी मजबूत दिख रही है.

उत्तर प्रदेश ने सुबह सौराष्ट्र की पहली पारी को 208 रन पर समेट दिया जिसने सात विकेट पर 170 रन से आगे खेलना शुरू किया था. इससे उत्तर प्रदेश पहली पारी के आधार पर 177 रन से आगे था. उत्‍तर प्रदेश ने पहली पारी में 385 रन बनाए थे.

इसके बाद हालांकि उत्‍तर प्रदेश की दूसरी पारी में सौराष्ट्र के गेंदबाजों धर्मेंद्रसिंह जडेजा (53 रन देकर चार विकेट) और चेतन सकारिया (29 रन देकर तीन विकेट) ने कोई बड़ी साझेदारी नहीं बनने दी. मोहम्मद सैफ ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 48 रन जोड़े. सलामी बल्लेबाज राहुल रावत ने 37 और प्रियम गर्ग ने 25 रन का योगदान दिया.

रणजी ट्रॉफी क्‍वार्टर फाइनल: मुश्किल में सौराष्‍ट्र, पहली पारी में उत्‍तर प्रदेश से 215 रन पीछे लेकिन 7 विकेट गिरे

दिन का खेल समाप्त होने तक विकेटकीपर उपेंद्र 27 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि पुछल्ले बल्लेबाज अंकित राजपूत ने पांच गेंद खेलकर खाता नहीं खोला था. सुबह सौराष्ट्र ने सात विकेट पर 170 रन से आगे खेलना शुरू किया और 38 रन जोड़कर तीन विकेट गंवा दिए. प्रेरक माकंड अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे जो बीती रात 42 रन पर खेल रहे थे. उन्होंने 132 गेंद खेलते हुए 10 चौके की मदद से 67 रन बनाए.

रणजी ट्रॉफी क्‍वार्टर फाइनल: थम्‍पी की गेंदबाजी ने केरल को पहली बार दिलाई अंतिम 4 में जगह, गुजरात का सपना टूटा

उत्तर प्रदेश के लिए यश दयाल ने 55 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले तो अंकित राजपूत और शिवम मावी ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए.