नई दिल्‍ली: रणजी ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबलों में केरल और गुजरात के बीच मैच निर्णायक हालत में पहुंच गया है. स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात ने केरल की दूसरी पारी 171 रनों पर समेंट दी. उसे जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्‍य मिला है. वहीं, नागपुर में खेले जा रहे दूसरे क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्‍तराखंड के खिलाफ मौजूदा चैंपियन विदर्भ ने मजबूत शुरुआत की है.

गुजरात और केरल के बीच मुकाबले में रूष कलारिया और अक्षर पटेल की उम्दा गेंदबाजी की मदद से गुजरात ने केरल को दूसरी पारी में 171 रन पर आउट करके विशाल बढ़त लेने से रोक दिया. अब उसे जीत के लिए 195 रन का आसान लक्ष्य मिला है.

केरल के पहली पारी के 185 रन के जवाब में गुजरात की टीम चार विकेट पर 93 रन से आगे खेलते हुए 162 रन पर आउट हो गई थी. केरल के लिये बी संदीप वारियर ने चार जबकि बासिल थम्पी और एम डी निधीश ने तीन-तीन विकेट लिए. दूसरी पारी में केरल के लिये सोजोमन जोसेफ (56) और जलज सक्सेना (नाबाद 44) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. कलारिया और पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि ए आर नागवासवाला को दो विकेट मिले.

ऑस्‍ट्रेलिया से वापस लौटे हार्दिक पांड्या ने नहीं मनाई मकर संक्रांति, न किसी से मिल रहे न फोन पर बात

विदर्भ और उत्‍तराखंड के बीच दूसरे मुकाबले में शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी वसीम जाफर और संजय रामास्वामी के नाबाद शतकों की मदद से विदर्भ ने रणजी दूसरे दिन अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 260 रन बना लिए. उत्तराखंड ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे. उत्तराखंड ने मंगलवार के स्कोर छह विकेट पर 293 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 355 रन बनाए. सौरभ रावत ने 162 गेंदों में 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन बनाये. मंगलवार को 68 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. विदर्भ के लिए उमेश यादव ने चार जबकि अक्षय वखारे और रजनीश गुरबानी ने दो दो विकेट लिए.

तेंदुलकर ने की ‘फिनिशर’ धोनी की तारीफ, कहा- सोच बदलने से बदल गया फॉर्म

जवाब में विदर्भ ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज फैज फजल के रूप में गंवाया जो 29 रन बनाकर आउट हुए. जाफर 153 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 111 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रामास्वामी ने 212 गेंद की अपनी नाबाद पारी में 112 रन बना लिए हैं जिसमें 16 चौके शामिल हैं.