बेंगलुरू : घरेलू क्रिकेट की मजबूत टीमें सौराष्ट्र और कर्नाटक गुरुवार को शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी तो निगाहें भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन पर लगी होंगी. दोनों ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

पुजारा बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह भारत की ओर से तीन शतक जड़कर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे. इसके दम पर ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही. टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद पुजारा ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में भी सौराष्ट्र के लिए अहम भूमिका अदा की थी. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 67 रन बनाए और सौराष्ट्र उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराने में सफल रहा. मेहमान टीम के मिड्ल ऑर्डर में शेल्डन जैक्सन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो उसे मजबूती प्रदान करते हैं.

रणजी ट्रॉफी: रिकॉर्ड लक्ष्‍य हासिल कर सेमीफाइनल में सौराष्‍ट्र, यूपी चारों खाने चित

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रणजी सेमीफाइनल में एक अच्छी पारी उनका भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मदद करेगी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में तीन पारियां खेलीं और इनमें 195 रन बनाए. मयंक अंगूठे में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने के कुछ दिन पहले ही स्वदेश लौटा. इसके कारण वह राजस्थान के खिलाफ रणजी क्वार्टर फाइनल मैच भी नहीं खेल सका.

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: विदर्भ से पिछले साल का बदला लेना चाहेगा केरल, निगाहें जाफर-उमेश पर

अग्रवाल के अलावा कप्तान मनीष पांडे भी अच्छी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे जो टीम के लिए लगातार रन जुटा रहे हैं. विनय कुमार और करुण नायर अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जो कर्नाटक की ओर से खेलेंगे. तेज गेंदबाज विनय और अभिमन्यु मिथुन अच्छी फॉर्म में हैं जबकि ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम से भी टीम को उम्मीदें होंगी.