नई दिल्ली : अभिनेता रणवीर सिंह अगले 10 दिनों के लिए दिल्ली को अपना घर बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. फिल्म ’83’ के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव से बारीकियों को समझने के लिए रणवीर उनके संग रहकर उनसे प्रशिक्षण लेंगे. अपने किरदार के लिए रणवीर गंभीर तैयारियां करते हैं. बात चाहे ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी की हो या ‘गली बॉय’ के मुराद की, रणवीर खुद को किरदार में डुबो देते हैं.

फिल्म ’83’ के लिए भी वह ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. इस फिल्म की कहानी साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित है. फिल्म में रणवीर, कपिल देव के किरदार को निभाएंगे. कबीर खान फिल्म का निर्देशन करेंगे. रणवीर पहले ही क्रिकेट के इस आइकॉन से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन उनके साथ अभी और वक्त बिताना चाहते हैं.

रणवीर ने एक बयान में कहा, “मैं, कपिल सर के साथ और अधिक समय बिताने के लिए उत्सुक हूं. वह दयालु, उदार, जोशीले और मजाकिया हैं. धर्मशाला में उनके साथ बिताए गए दो पल बेहद यादगार है. उनके बारे में और अधिक जानने के लिए मैं दिल्ली में उनके साथ और वक्त बिताने जा रहा हूं. ”

World Cup 2019: क्रिस गेल के फैन्स के लिए खुशखबरी, वेस्टइंडीज ने दी बड़ी जिम्मेदारी

रणवीर ने आगे कहा, “यह मेरे अभिनय की प्रक्रिया में अपनी तरह का पहला अभ्यास है जहां मैं खुद उस व्यक्ति से सीखूंगा जिनके किरदार को मैं पर्दे पर निभाने जा रहा हूं. एक सच्चे किंवदंती से उनकी जिंदगी के बारे में जानने के इस अवसर को पाकर मैं बहुत रोमांचित हूं.”

अफरीदी ने फायदे के लिए बर्बाद किया कई खिलाड़ियों का करियर, पाक खिलाड़ी का आरोप

फिल्म से जुड़े एक सूत्र के अनुसार, रणवीर के दिल्ली जाने का एक प्लान तैयार है, “शूटिंग शुरू करने से पहले वह कपिल को देखना चाहते हैं, उनके साथ रहना चाहते हैं और उनके साथ सांस लेना चाहते हैं. ” रिलायन्स एंटरटेनमेंट द्वारा फिल्म को प्रस्तुत किया जाएगा.