नई दिल्ली. भारत-अफगानिस्तान ऐतिहासिक टेस्ट के शुरू होने से पहले जिस एक खिलाड़ी की चर्चा जोरो शोरो से थी उसका नाम था राशिद खान. अफगान कैंप के सबसे होनहार खिलाड़ियों में शुमार राशिद खान क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में स्पिन गेंदबाजी के बेताज बादशाह हैं. लेकिन, क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में इनकी सारी कलई खुल गई. अपने डेब्यू टेस्ट में अफगानिस्तान पूरी तरह से उनकी स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर था लेकिन बदले में राशिद खान ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उनके नाम टेस्ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.Also Read - राशिद ने गोल्‍फ टिक से खेला धोनी का हेलीकॉप्‍टर शॉट तो फिदा हो गई इंग्लिश बल्‍लेबाल Danni Wyatt , बोलीं…

Also Read - Rashid Khan ने कर दिया इनकार, नहीं बनेंगे Afghanistan के T20 कप्तान

राशिद बने ‘राजा’ से ‘रंक’! Also Read - IPL: Andre Russell को आज भी दर्द देता है क्वॉलीफायर में आउट हो जाना

राशिद के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड क्या है वो जानने से पहले ये जान लीजिए कि उनका बेंगलुरु में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट में प्रदर्शन कैसा रहा. अफगान स्पिनर राशिद खान ने बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 34.5 ओवर गेंदबाजी की और 154 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इस खराब प्रदर्शन की वजह से राशिद के नाम जो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ अब जरा वो भी जान लीजिए. दरअसल, अपने इस प्रदर्शन के जरिए राशिद खान अरने देश के डेब्यू टेस्ट में 150 प्लस रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. यानी, जिस टेस्ट में उन्हें सबसे बडे हीरो के तौर पर देखा जा रहा था उसी में वो जीरो साबित हो गए.

अफगानिस्तान ने तोड़ा बांग्लादेश का रिकॉर्ड

अनुभवहीन अफगानिस्तान, तेवर में हिंदुस्तान, बेंगलुरु में रन बरसे!

अनुभवहीन अफगानिस्तान, तेवर में हिंदुस्तान, बेंगलुरु में रन बरसे!

वैसे, भारत के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में राशिद खान के खराब प्रदर्शन का असर उनकी टीम पर भी खूब हुआ. दरअसल, इसकी वजह से अफगानिस्तान ने भारत को 474 रन लुटा दिए, जो कि किसी टीम के डेब्यू टेस्ट में दिए गए रनों का नया रिकॉर्ड है. इससे पहले साल 2000 में बांग्लादेश ने अपने डेब्यू टेस्ट में भारत के खिलाफ ढाका में खेले मैच में 429 रन दिए थे.