नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा गेंदबाज राशिद आईपीएल 2018 में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है. इसी क्रम में उन्होंने सोमवार को एबी डिविलियर्स का विकेट लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा नुकसान पहुंचा. राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 146 रन बनाए. इसके जवाब में बैंगलोर की टीम 141 रन ही बना पायी. इस दौरान एबी डिविलियर्स महज 5 रन बनाकर आउट हुए. Also Read - BBL 2020-21: राशिद खान का तीन विकेट हॉल, एलेक्‍स कैरी का अर्धशतक बेकार, 7 विकेट से जीता सिडनी सिक्‍सर्स

Also Read - ICC Men's T20I Team of the Decade: महेंद्र सिंह धोनी बने कप्तान, विराट कोहली सहित ये 2 भारतीय भी शामिल

गेल का बल्ला बोला तो टूटेगा IPL का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे क्रिस Also Read - ब्रायन लारा की इस युग के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में इन 2 भारतीय को मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

दरअसल आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान 11वां ओवर राशिद खान कर रहे थे. इस ओवर की चौथी गेंद उन्होंने डिविलियर्स के लिए फेंकी, जिसे डिविलियर्स समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. डिविलियर्स के आउट होने के बाद आरसीबी की स्थिति काफी खराब हो गई और हैदराबाद के दिए लक्ष्य को हासिल नहीं कर पायी. इस मुकाबले में डिविलियर्स ने 8 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 5 रन बनाए. राशिद का यह विकेट बहुत ही अच्छा था, जो कि हैदराबाद की जीत में बहुत ही अहम रहा. इस विकेट ने मैच का रुख बदल दिया.

गौरतलब है कि राशिद खान ने आईपीएल में अपना डेब्यू मैच सीजन 2017 में खेला था. इस सीजन में उन्होंने 14 मैच खेले, जिसमें 17 विकेट झटके. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट लेना रहा. इसी तरह राशिद ने आईपीएल 2018 में अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. राशिद ने इस सीजन में भी 19 रन देकर 3 विकेट लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

पंजाब के खिलाफ राजस्थान टीम में करेगी बड़ा परिवर्तन, अश्विन से मिलेगी कड़ी चुनौती

बता दें कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2018 में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हैदराबाद पॉइंट टेबल में इस समय टॉप पर चल रही है. उसने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 8 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ 2 मैचों में हार का सामना किया है. हैदराबाद के पास इस समय 16 पॉइंट्स हैं और +0.448 का नेट रनरेट बरकरार रखा है.