नई दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने असगर अफगान को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है. एसीबी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. बोर्ड ने बताया कि असगर को क्रिकेट के तीनों प्रारूप में कप्तान पद से हटा दिया गया है और उनकी जगह नए कप्तान और उपकप्तान बनाए गए हैं.

एसीबी की ट्विटर अकाउंट पर जारी जानकारी के मुताबिक, गुलबदिन नैब को वनडे, राशिद खान को टी-20 और रहमत शाह को टेस्ट क्रिकेट का कप्तान चुना गया है. इसके अलावा राशिद को वनडे, शफीकउल्लाह शफीक को टी-20 और हशमतउल्लाह शाहिदी को टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. अफगानिस्तान बोर्ड ने आगामी विश्व कप को देखते हुए नैब को वनडे टीम की कमान सौंपी है. वहीं, राशिद विश्वकप में टीम की उपकप्तानी संभालेंगे. राशिद ने इससे पहले चार वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है.

पाकिस्तान ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 की संभावित टीम

गौरतलब है कि राशिद ने अपनी गेंदबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने बहुत ही कम मैचों में इंटरनेशनल रिकॉर्ड तोड़े हैं. अगर उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह काफी अच्छा रहा है. राशिद ने 54 वनडे पारियों में 123 विकेट झटके हैं. इस दौरान एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 7 विकेट लेना रहा. राशिद ने 3 टेस्ट पारियों में 9 विकेट झटके हैं. जबकि 38 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 75 विकेट हासिल किए हैं. टी-20 में महज 3 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.