नई दिल्ली. वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अफगानिस्तान ने यूएई को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप खेलने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. इस मुकाबले में राशिद खान की फिरकी ने यूएई के गेंदबाजों को घटने पर ला दिया. राशिद खान ने 9 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट लिए और यूएई को रौंदने में अहम किरदार निभाया. अमीरात की ये लगातार चौथी हार है और वो वर्ल्ड कप में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है. Also Read - BBL 2020-21: राशिद खान का तीन विकेट हॉल, एलेक्‍स कैरी का अर्धशतक बेकार, 7 विकेट से जीता सिडनी सिक्‍सर्स

Also Read - Virat kohli ने बनाए सबसे तेज 12 हजार रन, Michael Vaughan ने सम्‍मान में कह दी ये बात

  Also Read - देवदत्त पडीक्कल बोले- आर्चर, बुमराह और कमिंस से ज्यादा खतरनाक था यह गेंदबाज

सुपर सिंक्स के इस मैच में अफगानिस्तान के सामने 178 रन का लक्ष्य था . हालांकि इस टारगेट का पीछा करते हुए उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसके टॉप के पांच बल्लेबाज 54 रन पर पवेलियन लौट गए. ऐसे वक्त में जब अफगानिस्तान पर वर्ल्ड कप की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था तब गुलबादीन नायब और नजीबुल्लाह जादरान की अर्दशतकीय पारियों की बदौलत अफगानिस्तान जीत के लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रहा.

IPL से पहले रोहित शर्मा ने किया क्रिकेट से किनारा, पत्नी रितिका के साथ ऐसे बिता रहे हैं पल

IPL से पहले रोहित शर्मा ने किया क्रिकेट से किनारा, पत्नी रितिका के साथ ऐसे बिता रहे हैं पल

इससे पहले, राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के आगे अमीरात के बल्लेबाज 43 ओवर में सिर्फ 177 रन ही बना सके. राशिद के अलावा दौलत जादरान ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए.

इस जीत से अफगानिस्तान के अब 4 मैचों में 4 अंक हो गए हैं. उसे अब आयरलैंड के खिलाफ 23 मार्च को अपने आखिरी मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के साथ ही वेस्टइंडीज और स्काटलैंड तथा जिम्बाब्वे और अमीरात के बीच होने वाले दूसरे मैचों पर भी निगाहें जमाए रखनी होगी.