नई दिल्ली : दायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर बने. सत्रह साल के सलाम ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स की ओर से पदार्पण किया. उन्होंने मेजबान टीम के लिए गेंदबाजी का आगाज भी किया. सलाम को भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कैप सौंपी. वह मुंबई इंडियन्स के लिए पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. कुलगाम जिले के रहने वाले सलाम को मुंबई इंडियन्स ने 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था.

ऑफ स्पिन ऑलराउंडर परवेज रसूल इस लुभावने टूर्नामेंट में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले क्रिकेटर हैं. वह पुणे वारियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने जम्मू-कश्मीर के मंजूर दार को चुना था लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

IPL 2019: कोलकाता ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया, आंद्रे रसेल बने गेम चेंजर

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब को मिला गेल का विकल्प, कोच ने जमकर की तारीफ

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर का यह युवा खिलाड़ी अभी करीब 17 साल है. इन्होंने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. रसिक ने फर्स्ट क्लास मैचों की 3 पारियों में 7 विकेट झटके हैं. जबकि लिस्ट ए की 2 पारियों में 3 विकेट लिए हैं. इसके अलावा घरेलू टी-20 मैचों में 4 विकेट लिए हैं. दिलचस्प बात यह है कि इस खिलाड़ी अंडर 19 में प्रभावी प्रदर्शन किया. लिहाजा अगर रसिक मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करें तो वो मिसाल बन सकते हैं.