नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि पंत वेस्टइंडीज दौरे की गलतियों दोहराएंगे तो इसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ेगा. आउट ऑफ फार्म में होने के बावजूद पंत को टीम में लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन वे इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं.

Afg vs Ban T20: अफगान टीम के सितारे हैं बुलंद, बांग्लादेश को हराकर इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी की

ऋषभ पंत मौजूदा समय में तीनों ही फार्मेट का हिस्सा हैं लेकिन अभी तक उन्होंने मैदान वैसा परफार्म नहीं किया जैसा उनसे उम्मीद की जाती है. मुख्य कोच ने कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के दौरे में सभी को निराश किया है और जिस तरह से वे त्रिनिदाद में पहली ही गेंद में आउट हो गए थे अगर वे फिर से गलती करते हैं तो इस बार उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

अब दिवाली में नहीं लगेंगे बल्लेबाजों के चौके-छक्के, BCCI और ब्रॉडकास्टर ने लिया ये फैसला

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर अब गलत शॉट सेलेक्शन की वजह से वह अपना विकेट खोएंगे तो उन्हें बताया जाएगा.उन्होंने कहा कि आप में खेलने का कौशल हो या न हो आपको हमेशा ही परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए. एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि वे सिर्फ खुद को ही नहीं पूरी टीम को कमजोर और निराश कर रहे है. जब क्रीज में कप्तान आपके साथ है तो आपको सूझ बूझ के साथ खेलना होता.

Ashes 2019: मैथ्यू वेड का शतक बेकार, इंग्लैंड 135 रन से जीता, एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ

कोच ने कहा कि कोई भी उनकी शैली में परिवर्तन के बारे में नहीं सोच रहा. जैसा कि विराट ने कहा कि मैच की स्थिति , मैच अवेयरनेस और शॉट सेलेक्शन को समझना बहुत जरूरी होता है, अगर वे इसमें सुधार लाएंगे तो फिर उन्हें रोकना बहुत मुश्किल हो जाएगा. रवि ने कहा कि उन्हें यह समझने में एक मैच या फिर चार मैच लग सकते हैं, उन्होंने आईपीएल में काफी मैच खेले हैं. वह नए बल्लेबाज नहीं है उन्हें अपनी काबीलियत दिखानी होगी.

INDvSA: विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को खुद को साबित करना चाहिए: कोहली

इस मौके पर कप्तान कोहली ने कहा कि हम सब यही चाहते हैं कि पंत मैच को समझे और जरूरत के हिसाब से खेले. उन्होंने कहा कि यह परिस्थितियों को समझने के बारे में है. विराट ने कहा कि हम यह नहीं चाहते हैं कि वह हर समय अपने हिसाब से खेले