नई दिल्ली : टीम इंडिया के खिलाड़ी ऑस्ट्रलिया के खिलाफ एडिलेड से पहले जमकर पसीना बहा रहे हैं. इस बार टेस्ट सीरीज के लिए वनडे और टी-20 के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को भी शामिल किया गया है. रोहित ने टेस्ट मैच ज्यादा नहीं खेले हैं. उन्होंने आखिरी मुकाबला जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. अब उनकी फिर से टीम में वापसी हुई है. लिहाजा रोहित टेस्ट मैच के लिए नए सिरे से तैयार हो रहे हैं. इस दिग्गज खिलाड़ी की तैयारी में कोच रवि शास्त्री पूरा साथ दे रहे हैं. वो रोहित को एक प्लान के तहत इस्तेमाल कर सकते हैं.

दरअसल रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 के साथ टेस्ट टीम में भी जगह मिली. लेकिन उन्होंने अब तक सिर्फ 25 टेस्ट ही खेले हैं. लिहाजा वो इस फॉर्मेट को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं. इसमें कोच शास्त्री उनकी पूरी मदद कर रहे हैं. रोहित अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम कर रहे हैं. शास्त्री उनको टेस्ट मैच की नई तकनीक भी सिखा रहे हैं. लिहाजा इस बार टीम इंडिया को उनसे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

विराट कोहली ने फोटो से दिया उदाहरण, जब ग्रुप में करेंगे जिम तो होगी मौज-मस्ती

शास्त्री रोहित के साथ-साथ अश्विन पर भी ध्यान दे रहे हैं. टीम इंडिया अनुभवी स्पिन गेंदबाज अश्विन भारत के लिए काफी कारगर साबित होंगे. टीम इंडिया ने इंस्टाग्राम पर रोहित और अश्विन की तैयारी की फोटो शेयर की है. इसमें शास्त्री और रोहित नेट में दिख रहे हैं. रोहित नेट में बल्लेबाजी करने के दौरान शास्त्री की मदद ले रहे हैं. जब कि अश्विन को भी शास्त्री से काफी मदद मिल रही है.

AUSvsIND: टीम इंडिया के ये 3 बॉलर्स करेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए साबित होंगे खतरा


View this post on Instagram

When Hitman and Ash stepped out to get a feel of the nets #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी टेस्ट में करेंगे बेस्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनेंगे ‘गेम चेंजर’

बता दें कि एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए. इस वजह से इसमें नहीं खेल पायेंगे. पृथ्वी के चोटिल होने के बाद चर्चा चली थी कि रोहित को ओपनिंग में लाया जाए. हालांकि इसकी संभावना काफी कम है. क्यों कि लोकेश राहुल और मुरली विजय ओपनिंग के लिए फिट हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने प्रैक्टिस मैच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था.