भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इनदिनों क्रिकेट से दूर हैं. धोनी ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

कल पुणे T20 में बजेगा विराट कोहली का डंका! बताैैैर कप्तान ये दिग्गज साबित होंगे बौने

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है कि भारत के 2 बार के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

शास्त्री ने ‘न्यूज18 इंडिया’ से कहा, ‘मेरी धोनी से बातचीत हुई है और वह हमारी आपस की बात है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया और वह जल्द ही वनडे से भी संन्यास ले सकते हैं. पूरी संभावना है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे.’

‘4 Day Test’ के पक्ष में नहीं चाइनामैन कुलदीप यादव, दे डाला ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा, ‘लोगों को इस बात का सम्मान करना चाहिए कि वह लंबे समय तक खेल के सभी प्रारूपों में खेलते रहे हैं. अभी जिस उम्र के हैं उसमें हो सकता है कि वह केवल टी20 प्रारूप में खेलना चाहें जिसका मतलब है कि वह फिर से खेलना शुरू करेंगे. वह आईपीएल में खेलेंगे और देखते हैं कि उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया करता है.’

धोनी ने भारत की तरफ से 350 वनडे, 90 टेस्ट ओर 98 टी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनके नाम पर विकेट के पीछे कुल 829 शिकार दर्ज हैं. उनकी अगुवाई में भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप जीता था।

 

 

 

 

.