पिछले एक साल से भारतीय टेस्‍ट टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका निभा रहे रिषभ पंत को मौजूदा सीरीज के पहले दो मैचों में टीम का हिस्‍सा नहीं बनाया गया है. रिषभ के स्‍थान पर रिद्धिमान साहा को मौका दिया जा रहा है. कोच रवि शास्‍त्री ने रिषभ को टेस्‍ट टीम से बाहर किए जाने के पीछे कारण बताया.

पढ़ें:- लगातार दूसरे टेस्‍ट शतक के बाद मयंक अग्रवाल को इस अंदाज में मिली बधाईयां

द हिन्‍दू अखबार से बातचीत के दौरान रवि शास्‍त्री ने कहा, “साहा चोटिल थे, जिसके कारण रिषभ को टेस्‍ट क्रिकेट में मौका मिला था. घरेलू परिस्थिति में साहा दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. यहां गेंद काफी अलग तरह से उछाल लेती है. वहीं, अगर पंत की बात की जाए तो उन्‍होंने इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया में प्रदर्शन किया है.”

शास्‍त्री ने कहा, “रिषभ के अंदर काफी प्रतिभा है, लेकिन वो अभी काफी युवा हैं. उनके पास अपनी विकेटकीपिंग स्किल्‍स को सुधारने का अच्‍छा मौका है.”

पढ़ें:- क्वार्टर फाइनल में हार के साथ कविता विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप से बाहर

शास्‍त्री ने अपने इस बयान में साफ इशारा किया कि विदेशों में होने वाले टेस्‍ट मैचों में साहा की जगह रिषभ पंत को तरजीह दी जा सकती है. रिषभ पंत इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की धरती पर शतक लगाने वाले भारत के इकलौते विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं. हालांकि उनकी लचर विकेटकीपिंग हमेशा से ही विवादों में रही है.