भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को लगता है कि टेस्‍ट क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास दिखाने के लिए वो दमखम है जो एक समय में पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग में था.

पढ़ें:- भारत दौरे से पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका, कप्तान शाकिब पर लगा ये गंभीर आरोप

साउथ अफ्रीका के खिलाफ (INDvSA) रोहित शर्मा ने टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्‍लेबाज डेब्‍यू किया. उन्‍होंने इस सीरीज में 132 की औसत से 529 रन बनाए. इस दौरान उन्‍होंने दो शतक और एक दोहरा शतक भी जड़ा.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान रवि शास्‍त्री ने कहा, “साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में जो रोहित शर्मा ने किया वो सच में बेहद शानदार था. खेल पर उनका पूरा नियंत्रण था. अगर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रोहित शर्मा की प्रतिभा वाला खिलाड़ी इस अंदाज में आत्‍मविश्‍वास के साथ खेलता है तो मैं यही कहूंगा कि विरोधी टीम के पास कोई जगह नहीं है. वो इस वक्त खेल के ऐसे स्‍तर को छू चुके हैं जहां एक समय में वीरेंद्र सहवाग थे.”

पढ़ें:- मंधाना यह पुरस्कार जीतने वाली तीसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं, पुरुषों में बुमराह ने मारी बाजी

कोच ने कहा, “रोहित पहले भी टेस्‍ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्‍लेबाज खेलना चाहते थे तो उनके लिए यह विकल्‍प खुला था. इस बारे में हमारी दो-तीन साल पहले बात भी हुई थी. अब जाकर उन्‍होंने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर खेलने के लिए अपना मन बनाया.”