नई दिल्‍ली: टीम इंडिया वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमी फाइनल में न्‍यूजीलैंड से हार के बाद वेस्‍टइंडीज के दौरे पर जा रही है. इस बीच विश्‍वकप में बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा और कप्‍तान विराट कोहली के बीच मतभेदों की खबरें आईं. वेस्‍टइंडीज के दौरे पर जाने से पहले मुंबई में सोमवार (29 जुलाई) को कप्‍तान विराट कोहली और मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने इस दौरे को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और सवालों के जवाब दिए.

जब उनसे मीडियाकर्मियों ने रोहित शर्मा से मतभेदों को लेकर कप्तान विराट कोहली सवाल किया तो उन्‍होंने रोहित के साथ मतभेद की खबरों को नकारते हुए इन खबरों को बकवास और सरासर झूठ करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि उनका रोहित से कोई मतभेद नहीं है. विराट की बातचीत के बीच कोच रवि शास्त्री ने भी इन खबरों को बकवास बताते हुए कहा यदि खाई और मतभेद सही थे तो आप पूरे तीनों फार्मेट में इस तरह लगातार प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं.

विश्व कप से भारत के बाहर होने के बाद ऐसी खबरें थी कि भारतीय खेमे में गुटबाजी है. इनमें यह भी कहा गया कि रोहित और कोहली की ठनी हुई है. अलग अलग प्रारूपों में अलग अलग कप्तान की भी अटकलें लगने लगी थी.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की रवानगी से पहले कोहली ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, यह स्तब्ध करने वाला है. ये खबरें बकवास हैं. लोग झूठ परोस रहे हैं.

कोहली ने कहा कि रोहित से उनके संबंध अच्छे हैं. उन्होंने कहा, हमारे बीच कोई मसला नहीं है. यदि मुझे कोई पसंद नहीं है तो वह मेरे चेहरे पर दिख जाएगा. मैने पिछले कुछ दिनों में बहुत कुछ सुना है, लेकिन टीम का माहौल अच्छा नहीं होता तो हम अच्छा नहीं खेल पाते.

विराट ने कहा मैंने हमेशा रोहित की तारीफ की है क्‍योंकि मैं मानता हूं वह वैसा ही अच्‍छा. हमारे बीच कोई इश्‍यू नहीं है. यह चकरा देने वाला है, पता नहीं इस सब से कौन लाभ उठा रहा है.

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच अमेरिका में खेलेगी. ये टी20 मैच तीन और चार अगस्त को लॉडरहिल में खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें वेस्टइंडीज लौट आएंगी. यहां दोनों टीमों के बीच 6 मैच खेले जाएंगे. दोनों टीमें 3 टी 20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेंगी.