टीम इंडिया के (Indian Cricket Team) के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में बंगाल टाइगर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की नियुक्ति क्रिकेट को आगे ले जाने की दिशा में अच्‍छा कदम है. Also Read - WTC फाइनल की जगह क्‍यों नहीं आयोजित हुई तीन मैचों की सीरीज ? ICC ने पहली बार रखा अपना पक्ष

Also Read - BCCI ने नहीं छोड़ी है टी20 विश्‍व कप भारत में आयोजित कराने की आस, 28 जून तक लेना है फैसला

पढ़ें:- विराट कोहली की तरह इंटरनेशनल स्तर पर अपनी छाप छोड़ना चाहता है सीमा पार का ये खिलाड़ी Also Read - WTC Final से पहले इंट्रा-स्क्वाड मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर अभ्यास किया

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) से शास्त्री ने  से कहा, ” बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के लिए मैं सौरव को दिल से बधाई देता हूं. उनकी नियुक्ति भारतीय क्रिकेट को सही दिशा में आगे ले जाने के लिए एक बड़ा संकेत है.”

उन्होंने कहा, “वह हमेशा से ही एक स्वाभाविक नेता रहे हैं. उनके जैसा शख्स इस पद के लिए सही है. उन्होंने इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) को भी चार-पांच साल तक बतौर अध्यक्ष अपनी सेवाएं दी हैं. अब बीसीसीआइ के अध्यक्ष के तौर पर उनका चयन होना भारतीय क्रिकेट के लिए सही कदम है.”

मुख्य कोच ने साथ ही कहा, “भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए ये समय बड़ा परेशानी भरा था. उनको बीसीसीआइ को फिर से विशाल बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी.”

पढ़ें:- भारत दौरे से पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका, कप्तान शाकिब पर लगा ये गंभीर आरोप

बता दें कि सौरव गांगुली ने अपने करियर के दौरा 113 टेस्‍ट मैचों में 7,212 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. इसी तरह वनडे क्रिकेट में गांगुली के नाम 311 मैचों में 11,363 रन हैं. उन्‍होंने वनडे में 22 शतक और 72 अर्धशतक लगाए. सौरव गांगुली ने अपने करियर में एक भी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला. हालांकि आईपीएल के दौरान उन्‍होंने 59 मैच जरूर खेले.