नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली उन्हें पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान की याद दिलाते हैं. शास्त्री ने आनंदबाजार पत्रिका से कहा, “विराट के लिए अभी सफर शुरू हुआ है. वह अभी भी काफी युवा हैं लेकिन इसके बावजूद वह श्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बना चुके हैं. वह आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहते हैं. वह मुझे इमरान खान की याद दिलाते हैं. वह काफी युवा हैं लेकिन उनमें इमरान के कुछ गुण हैं, खासतौर पर टीम का नेतृत्व करने के मामले में वह इमरान जैसे हैं.”

Nidahas Trophy: भारत के युवा खिलाड़ियों की होगी परीक्षा, श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो में होगा पहला मैच

वर्ल्ड नम्बर-1 वनडे बल्लेबाज कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 500 रन बनाए थे. वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. इमरान और कोहली के बीच की समानताओं के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, “कोहली और इमरान में डॉमिनेट करने की क्षमता थी. दोनों प्रतिस्पर्धा करना जानते थे. माहौल जैसा भी हो, दोनों लड़ना जानते हैं. कोहली मानते हैं कि वह अपनी काबिलियत दूसरे खिलाड़ियों में भी संचारित कर सकते हैं और यही इमरान की भी सोच थी.”

IPL2018: सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं कोहली, जानें कौन हैं टॉप पांच खिलाड़ी

बता दें कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आराम कर रहे हैं, जबकि टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई है. वहां भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जायेगी. इस सीरीज के बाद 7 अप्रैल से आईपीएल की शुरुआत हो रही है. कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.