नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में धीमे ओवर-रेट के कारण जुर्माना लगा है. अश्विन को फिरोज शाह कोटला मैदान पर शनिवार को हुए मुकाबले में धीमे ओवर-रेट की वजह से जुर्माने के तौर पर 12 लाख रुपये का भुगतान करना होगा. दिल्ली और पंजाब के बीच खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने रोमांचक जीत हासिल की. उसने पंजाब को 5 विकेट से हराया.

दरअसल फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब के गेंदबाजों ने एक निश्चित समय सीमा से धीमी गेंदबाजी की. लिहाजा इसका खामियाजा कप्तान रविचन्द्रन अश्विन को भुगतना पड़ा. उन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया. अश्विन से पहले स्लो ओवर रेट के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी जुर्माना लग चुका है. रहाणे को भी इसके लिए 12 लाख रुपये चुकाने पड़े थे. जबकि अंपायर के फैसले के खिलाफ मैदान पर बात  करने के लिए महेन्द्र सिंह धोनी पर भी जुर्माना लगाया गया था.

SRHvsKKR: हैदराबाद ने टॉस जीतकर लिया बॉलिंग का फैसला, प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव

गौरतलब है कि पंजाब के खिलाफ दमदार जीत के बाद तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज दिल्ली की टीम के कुल 12 अंक हो गए हैं. वह रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस से पीछे हैं. दूसरी ओर, दिल्ली के खिलाफ हार झेलने के कारण पंजाब की टीम तालिका में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.