नई दिल्ली: टीम इंडिया मार्च में श्रीलंका दौरे पर जा रही है, जहां भारतीय टीम कोलम्बो में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. टी-20 इंटरनेशनल में भारत का श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. अब तक दोनों टीमों के बीच 14 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 10 मैच भारत ने जीते हैं. इन मैचों में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है. भारत के रविचन्द्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 विकेट लिए हैं. आपको बताते हैं टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में..Also Read - IPL New Team Auction: बीसीसीआई ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, 10 लाख नॉन-रिफंडेबल राशि से कर सकते हैं आवेदन

Also Read - BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस बढ़ाए जाने के फैसले का स्वागत किया

रविचन्द्रन अश्विन – Also Read - बीसीसीआई ने कोविड प्रभावित घरेलू खिलाड़ियों के लिए मुआवजे का ऐलान किया, अगले सीजन के लिए मैच फीस बढ़ाई

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज अश्विन त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं. हालांकि उन्होंने बतौर भारतीय गेंदबाज टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. अश्विन ने 6 पारियों में 13 विकेट चटकाये हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8 रन देकर 4 विकेट रहा है.

मोर्ने मोर्कल ने किया संन्यास का ऐलान, जानें कब खेलेंगे आखिरी इंटरनेशनल मैच

युजवेन्द्र चहल –

भारत की टी-20 टीम में चहल को शामिल किया गया है. बतौर भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चहल दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 3 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. इस दौरान चहल ने 2 बार चार विकेट भी लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 4 विकेट लेना रहा.

IPL2018: पंजाब के कप्तान बने अश्विन, कहा मेरे लिए यह सम्मान की बात

कुलदीप यादव – 

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ 4 टी-20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि वो अब तक थोड़े महंगे साबित हुए हैं. कुलदीप ने 7.25 की इकोनमी से रन दिए हैं.

हार्दिक पांड्या –

तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने 7 मैचों में 4 विकेट लिए हैं. लेकिन खास बात यह है कि उन्होंने 6.51 इकोनमी से रन दिए हैं. पांड्या टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं.