नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच  के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा. भारत के स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने इसके लिए साथी खिलाड़ियों की तारीफ की. भारत के पहली पारी में बनाए गए 250 रन के स्कोर के जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 59 रन पीछे हैं. अश्विन तीन विकेटों के साथ सफलतम गेंदबाज रहे. Also Read - केविन पीटरसन ने बेन स्टोक्स के कप्तान बनाए जाने पर उठाए सवाल, बोले-मैं उनकी जगह इस खिलाड़ी को चुनता

Also Read - ENG vs WI, 1st Test: 143 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा बिना दर्शकों के टेस्‍ट

अश्विन ने दूसरे दिन की खेल की समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम तेज या स्पिन गेंदबाजी इकाई को अलग नहीं करते क्योंकि दोनों क्षेत्र एक-दूसरे के बिना अधूरे हैं. आज का दिन हमारे लिए काफी अच्छा रहा.” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमने पूरे दिन दोनों छोर से बढिया गेंदबाजी कर उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) दबाव में बनाए रखा.” Also Read - मैदान पर लौटे स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ; भारत के खिलाफ सीरीज की तैयारी शुरू

अश्विन ने कहा कि मैच अभी भी दोनों टीमों के बराबरी का है. ऑफ स्पिनर ने कहा, “मैंने टी-ब्रेक से पहले और बाद में लगतार 22 ओवर गेंदबाजी की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम उन्हें ज्यादा रन न बनाने दें. मैं अब तक इसे बराबरी का मैच मान रहा हूं.”

VIDEO: बुमराह ने हैंड्सकॉम्ब को आउट कर शुरू की नई पारी, जानें क्यों खास है ये विकेट

उन्होंने कहा कि आगे जो भी लय पकड़ेगा मैच में उसके जीतने का मौका ज्यादा होगा क्योंकि यहां से हर रन काफी अहम होने वाला है. भारतीय गेंदबाज ने पिच के बारे में पूछने पर कहा, “मुझे लगा कि पहले दिन गेंद रूक कर आ रही थी. निश्चित तौर पर आज पिच थोड़ी धीमी हुई है. कल जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब पिच इतनी धीमी नहीं थी. मुझे लगता है कि यहां से पिच और धीमी होगी.”

ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के बल्लेबाजों, खासकर शॉन मार्श को गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर अश्विन कहा, “मैंने कई और बायें हाथ के बल्लेबाजों को ज्यादा बार आउट किया है. वह शानदार खिलाड़ी हैं.”