नई दिल्ली : टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेले गए एशिया कप 2018 के पहले सुपर फोर मैच में रविन्द्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. जडेजा ने 15 महीने बाद भारत की वनडे टीम में वापसी की है. जडेजा ने वापसी के साथ ही अच्छी गेंदबाजी कर कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया. जडेजा को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया. दुबई में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. Also Read - निदाहास ट्रॉफी फाइनल की मैचविनिंग पारी पर बोले कार्तिक- खुद को साबित करना चाहता था

Also Read - मौनी राय ने शेयर की दिल बैचेन कर देने वाली तस्वीरें, संभाले ना संभल रहा है

दरअसल भारतीय टीम के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए. वो चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लिहाजा उनकी जगह रविन्द्र जडेजा को मौका दिया गया. वो करीब 15 महीने बाद भारत की वनडे टीम में शामिल हुए. उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की. बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने बाद जडेजा ने कहा कि यह उनके लिए यादगार वापसी रही. Also Read - दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जॉन्टी रोड्स ने कहा- मौजूदा क्रिकेटरों में सबसे फिट हैं विराट कोहली

उन्होंने कहा, फाइनली मैंने 15 महीने बाद वनडे मैच खेला. मैं हमेशा से अच्छा प्रदर्शन करना चाहता और मुझे यह मौका मिला. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. मैंने हर फॉर्मेट में खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश की है.

रोहित नहीं बल्कि धोनी ने की बांग्लादेश के खिलाफ कप्तानी, VIDEO में देखें कैसे शाकिब को जाल में फंसाया

जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में अपना चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मुकाबले में 29 रन देकर 4 विकेट झटके. जब कि इसे पहले कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ 28 रन देकर 4 विकेट लिए थे. वहीं उनका वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ है. उन्होंने 2013 में 36 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

INDvsBAN: रविन्द्र जडेजा के लिए अंपायर से भिड़े रोहित शर्मा, VIDEO में देखें पूरा मामला

बता दें कि एशिया कप 2018 में टीम इंडिया ने लगातार दमदार प्रदर्शन किया. भारत ने पहले ग्रुप मैच में हॉन्ग कॉन्ग पर जीत हासिल की. हालांकि यह काफी चुनौतीपूर्ण मुकाबला रहा. इसके बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया. इन दो ग्रुप मुकाबलों के बाद पहले सुपर फोर मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 7 विकेट से जीत हासिल की. भारत का अगला मैच पाकिस्तान से रविवार को होगा.