नई दिल्ली : टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2018 का पहला सुपर फोर मैच खेला जा रहा है. इसमें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस मुकाबले के लिए टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया. टीम में रविन्द्र जडेजा को शामिल किया गया. जडेजा लम्बे समय के बाद भारत की वनडे टीम में शामिल हुआ. कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. जडेजा ने वापसी के साथ ही खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर तक 3 बांग्लादेशी खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर खिलाड़ी लिटन दास और नजमुल हुसैन सात-सात रन बनाकर आउट हो गए. ये दोनों खिलाड़ी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमर की गेंद पर आउट हुए. शुरुआत 9 ओवर बीतने के बाद के बाद रोहित ने जडेजा को बॉलिंग अटैक पर लगा दिया. इस दौरान जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 अहम विकेट झटके. उन्होंने शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन को पवेलियन भेजा. जडेजा की शानदार गेंदबाजी की वजह से बांग्लादेश को रन रेट में भी काफी नुकसान हुआ.

VIDEO: केदार जाधव ने पक़ड़ा ‘कैच ऑफ द मैच’, देखें किस तरह लिटन दास को किया आउट

बांग्लादेश का पांचवां विकेट मुशफिकुर के रूप में गिरा. वो जडेजा की गेंद पर युजेवन्द्र चहल को कैच थमा बैठे. इस पारी का 18वां ओवर जडेजा कर रहे थे और उन्होंने आखिरी गेंद काफी अच्छी फेंकी. इस गेंद पर मुशफिकुर ने रिवर्स स्वीप शॉट खेला, जो कि स्लीप में खड़े चहल ने लपक लिया. इस तरह उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा.

देखें वीडियो :

LIVE India vs Bangladesh: बांग्लादेश को लगा 5वां झटका, मुशफिकुर 21 रन बनाकर आउट

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने शुरुआती 20 ओवर में 5 विकेट गंवा दिए. इस दौरान लिटन दास 7 रन और नजमुल हुसैन 7 रन बनाकर चलते बने. इसी तरह शाकिब अल हसन 17 रन और मुशफिकुर रहीम 21 रन बनाकर आउट हुए. मिडिलऑर्डर के बैट्समैन मोहम्मद मिथुन 9 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर आउट हुए.