दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (Kokata Knight Riders) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 28वें मैच में आज शाम आमने सामने होंगी. मौजूदा लीग में दोनों टीमें 6-6 मैच खेल चुकी हैं और दोनों को 4-4 मुकाबलों में जीत मिल चुकी है. Also Read - IPL 2020: बायो-बबल को लेकर KKR के कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान, जेसन होल्डर भी हुए सहमत

दोनों टीमों की परेशानी है बल्लेबाजी Also Read - IPL 2020 SRH vs KKR: अपने लंबे और काले घुंघराले बालों की वजह से छाए रहे अंपायर पश्चिम पाठक

केकेआर (KKR) और आरसीबी (RCB) दोनों की परेशानी बल्लेबाजी हैं, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं. केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा. आरसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे. Also Read - SRH vs KKR: लॉकी फर्ग्‍यूसन ने सुपर ओवर में पलट दिया मैच, ये हैं कोलकाता की जीत के पांच हीरोज

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल की चोंट बनी चिंता का विषय

प्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी. आर के लिए हांलांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) की उपलब्धता होगी जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए. कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया.

फॉर्म में लौटे कप्तान कार्तिक

केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली. सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल भी लय में है. सुनील नारायण की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाये लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला. नितीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे है.

कोहली ने चेन्नई के खिलाफ खेली थी 90 रन की पारी

शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है. इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ 90 रन की पारी खेली.

देवदत्त पडीक्कल लगातार बना रहे हैं रन

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है. आरोन फिंच और एबी डीविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है. दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिश के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है.

संभावित टीमें 

कोलकाता नाइट राइडर्स :

दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुबमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर :

विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, एरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जांपा.