कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मिस्‍टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स (Ab de villiers) ने 33 गेंदों पर 73 रन की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्‍ले से पांच चौके और छह छक्‍के निकले. उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ मिलकर 100 रन की नाबाद साझेदारी बनाई. इसके साथ ही शतकीय साझेदारी के मामले में विराट ओर डीविलियर्स (Virat Ab de villiers Partnership Record) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. Also Read - धनश्री वर्मा ने दुबई में 'बुर्ज खरीफा' सांग पर जमकर लगाए ठुमके, अक्षय कुमार को टैग कर कही ये बात

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स आईपीएल में सर्वाधिक बार 100 या इससे अधिक रन की साझेदारी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. दोनों ने साथ मिलकर सर्वाधिक 10 बार शतकीय साझेदारी बनाई है. आज विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने मिलकर आईपीएल में कुल तीन हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. Also Read - IPL 2020: कौन है ये मिस्‍ट्री गर्ल जो पंजाब के मैच के दौरान हो रही है वायरल ?

विराट- डीविलियर्स से पहले विराट कोहली का क्रिस गेल के साथ साझेदारी का रिकॉर्ड सबसे आगे था. गेल पहले रॉयल चैलेंजर्स फ्रेंचाइजी का हिस्‍सा थे. उस वक्‍त उन्‍होंने विराट कोहली के साथ मिलकर कुल नौ बार शतकीय साझेदारी बनाई थी. Also Read - Women IPL: टी20 चैलेंजर्स के लिए UAE पहुंची हरमनप्रीत, स्‍मृति और मिताली की टीमें, इस तारीख से होगा टूर्नामेंट

शिखर धवन और डेविड वार्नर कुल छह बार, डेविड वार्नर और जोनी बेयरस्‍टो पांच बार आईपीएल में शतकीय साझेदारी बना चुके हैं. रॉबिन उथप्‍पा और गौतम गंभीर के नाम भी पांच बार अर्धशतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड है.

आज के मैच की बात की जाए तो एबी डीविलियर्स 13वें ओवर में एरोन फिंच के आउट होने के बाद मैदान पर आए थे. उस वक्‍त बैंगलोर का स्‍कोर 94/2 था. यहां से उन्‍होंने ग्राउंड के हर कोने में रन बटोरे. 20ओवरों के बाद बैंगलोर को 194/2 पर पहुंचाने के बाद ही डीविलियर्स साथी विराट कोहली के साथ डगआउट में लौटे.