भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि कोविड-19 (Covid-19) की वजह से स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों का आयोजन भारत में नहीं हो सकता है। Also Read - WTC फाइनल: Mohammed Shami ने कीवियों को नहीं लेने दी बड़ी बढ़त, साउदी ने बिगाड़ा भारत का मिजाज

भारत में तैजी से फैल रही कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में अब तक 22 मिलियन से भी ज्यादा लोग आ चुके हैं। ऐसी स्थिति में देश के अंदर टूर्नामेंट का आयोजन कराना बेहद मुश्किल होगा। Also Read - WTC फाइनल- 5वां दिन: भारत ने ली कीवियों पर बढ़त, क्या मैच जीतेगी टीम इंडिया!

बोर्ड अध्यक्ष गांगुली ने कहा, “आयोजन के बीच में कई मुश्किलें आएंगी जैसे कि 14 दिन का क्वारेंटीन। ये (आईपीएल) भारत में नहीं हो सकता है। क्वारेंटीन को संभालना बेहद मुश्किल होगा। हम आईपीएल पूरा करने के लिए स्लॉट कैसे ढूंढेंगे इसे लेकर बयान देना अभी जल्दबाजी होगी।” Also Read - WTC फाइनल: Kane Williamson ने Virat Kohli को दिया आसान सा कैच, फैन्स ने टॉस से जोड़ा नाता, Video वायरल

बता दें कि वॉरविकशायर, सर्रे और एमसीसी के साथ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी बीसीसीआई के सामने आईपीएल 2021 के बचे 31 मैचों के आयोजन का प्रस्ताव रख चुका है। लेकिन बोर्ड के एक अधिकारी ने एएनआई से बातचीत में बताया कि बीसीसीआई अभी इन प्रस्तावों पर चर्चा नहीं कर रही है।

इंग्लैंड और श्रीलंका के अलावा बीसीसीआई के पास यूएई के रूप में एक और विकल्प है। याद दिला दें कि पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने 13वें आईपीएल सीजन का आयोजन यूएई में कराया था जो कि बेहद सफल रहा था।