सानिया मिर्जा आज कल अपनी आत्मकथा ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ की लांचिंग को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में उनकी किताब के विमोचन के संबंध में कई पत्रकारों ने उनसे बात भी की। तभी एक पत्रकार ने सानिया मिर्जा से ऐसा सवाल कर दिया जिसे कमोबेश हर विवाहित लड़की को सामना करना पड़ता है। पत्रकार ने सानिया मिर्जा से पूछा कि विश्व में नंबर वन तो ठीक है लेकिन बच्चे पैदा करके सेटल कब होंगी?

यह भी पढ़ेंः सानिया मिर्ज़ा ने कहा, ”मेरे बेडरूम में क्या होता है, ऐसे सवाल पूछने का किसी को अधिकार नहीं?’

इस सवाल को सुनकर सानिया मिर्जा पहले थोड़ा हैरान हुईँ लेकिन फिर उन्होंने रिपोर्टर को ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई। और टीवी के सामने उसने माफी माँगी। सानिया ने रिपोर्टर के सवाल के जवाब में कहा कि आपको क्या लगता है मैं लाइफ में सेटल नहीं हूँ? सानिया मिर्जा ने रिपोर्टर को लताड़ लगाते हुए कहा कि आपके सवाल के लहजे से ऐसा लग रहा है कि आप निराश हैं कि मैं माँ बनने की जगह विश्व की नंबर वन खिलाड़ी बनना चुना। लेकिन फिर भी मैं आपके सवाल का जवाब देना चाहती हूँ।

यह भी पढ़ेंः सानिया मिर्ज़ा डबल्स में बनी नंबर वन

सानिया ने कहा कि इस सवाल का सामना हर शादी-शुदा लड़की को करना पड़ता है। किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितनी सफल है। इस सोच को बदला जाना चाहिए। सानिया की बात सुनकर रिपोर्टर को गलती का एहसास हुआ। उन्होंने टीवी के सामने माफी भी माँगी। सानिया मिर्जा ने कहा कि पहली बार नेशनल टीवी पर किसी जर्नलिस्ट ने उनसे माफी माँगी है। हालांकि सानिया ने फिर यह भी कहा कि जब उन्हें बच्चे पैदा करने होंगे वो करेंगी।

सानिया मिर्जा ने अपनी आत्मकथा लिखी है। जिसके विमोचन में शाहरुख खान ने सानिया की बड़ी तारीफ की थी। इस किताब में सानिया ने अपने जीवन के बारे में लिखा है जिससे निश्चित रूप से बहुत सारे लोग प्रेरित होंगे। खासकर लड़कियाँ। यह किताब जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी।