नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की तुलना हमवतन एडम ग्रिलक्रिस्ट से की है. पंत को मंगलवार को ही आईसीसी द्वारा साल का उभरता हुआ खिलाड़ी चुना गया है. साथ ही वह आईसीसी की टेस्ट एकादश में भी शामिल किए गए हैं. पोंटिंग ने कहा कि पंत महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट में छह शतकों को आसानी से पार कर लेंगे. पंत ने इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक-एक शतक जमाए थे.

आईसीसी की वेबसाइट ने पोंटिंग के हवाले से लिखा, “वह बेहतरीन प्रतिभा हैं और गेंद को अच्छी तरह मारते हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए काफी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. उन्हें हालांकि अपनी विकेटकीपिंग पर कुछ काम करने की जरूरत है साथ ही वह एक अच्छे बल्लेबाज भी बन जाएंगे.” उन्होंने कहा, “हम हमेशा धोनी के बारे में बात करते हुए और बात करते हैं कि उनका भारतीय क्रिकेट पर प्रभाव कैसा है. उन्होंने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेली और सिर्फ छह शतक बनाए.”

नेपियर वनडे: भारत की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान ने कहा, “पंत उससे ज्यादा शतक बनाएंगे. हम कॉमेंट्री बॉक्स में उनके बारे में बात करते हैं. वह कई हद तक एडम गिलक्रिस्ट की तरह हैं.”

क्रुणाल पांड्या ने दिखाई दरियादिली, घायल मार्टिन की मदद के लिए दिया ब्लैंक चेक

गिलक्रिस्ट ने भी पंत की तारीफ की है और कहा है उनको देखने के लिए वह पैसे देने के लिए भी तैयार हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं इसलिए वह खेल में काफी कुछ सीखेंगे. वह सीखेंगे की जितना आप सोचते हो आपके पास समय उससे ज्यादा होता है, लेकिन उन्होंने सफल टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी बनने लिए बुनियाद रख दी है.” उन्होंने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको देखने के लिए मैं पैसा तक देने के लिए तैयार हूं. “