ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय पेस अटैक की जमकर तारीफ की है, जिन्होंने हाल के दिनों में देश के अलावा विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ी है.

विलियमसन-टेलर के शतकों से कीवी टीम ने हैमिल्टन टेस्ट को कराया ड्रॉ, 2 मैचों की सीरीज 1-0 से जीती

पोंटिंग को लगता है कि इस समय की भारतीय तेज गेंदबाजी में यदि स्पिनरों को भी जोड़ दिया जाए तो वह बहुत बेहतरीन अटैक हो सकता है. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेलने को लेकर पोंटिंग ने कहा कि भारतीय स्पिनरों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने मेजबान टीम का पलड़ा भारी रहेगा.

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों के दम पर भारत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा है. तीनों ने पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

पोंटिंग ने कहा कि भारत के पास भले ही मजबूत गेंदबाजी आक्रमण हो, लेकिन उसके स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में लय कायम नहीं रख सकेंगे.

उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘भारत के गेंदबाज शानदार हैं. बुमराह और शमी पिछले कुछ साल से अच्छा खेल रहे हैं. उमेश यादव और इशांत शर्मा को मिलाकर भारत का तेज आक्रमण अच्छा है.’

इंडिया ओपन चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज नीरज डोप टेस्ट में फेल, सस्पेंड

उन्होंने कहा, ‘इनके साथ स्पिनर अश्विन और जडेजा को जोड़ दे तो भारत का आक्रमण अच्छा दिखता है. लेकिन उसके स्पिनरों को ऑस्ट्रेलिया में दिक्कत आएगी. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिनरों की तुलना में नेथन लियोन का रिकॉर्ड बेहतर है.’

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी में विविधता है जिससे वह दूसरी टीमों से बेहतर साबित होती है. भारत ने हाल में कोलकाता में खेले गए अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को दो दिन और तीसरे दिन एक घंटे में हरा दिया था. इस टेस्ट के सभी 19 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने लिए थे.