नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से खेला जायेगा. इस सीरीज में कुल 4 मुकाबले खेले जाने है. इससे पहले पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है. पोंटिंग ने बताया है कि इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा. इसके साथ ही पोंटिंग ने इस सीरीज की विजेता टीम का नाम भी बता दिया. पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी नहीं बनेंगे. यह रिकॉर्ड एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम होगा.

एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज 2-1 से जीत जायेगी. जब कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा और जोस हेजलवुड सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. कोहली का पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी अच्छा रहा था, जिसमें उन्होंने 4 शतकों की मदद से 692 रन बनाए थे. हालांकि इसके बावजूद पोंटिंग का कहना है कि ख्वाजा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी साबित होंगे. पोंटिंग का कहना है कि तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. लिहाजा वो भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ साबित होंगे.

VIDEO: मोहम्मद शमी की खतरनाक गेंद समझ नहीं पाया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें किस तरह हुआ OUT

पोंटिंग ने ख्वाजा की तारीफ करते हुए कहा, वो टॉप पर चल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया उम्दा रिकॉर्ड रहा है. हालांकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज का खतरा भी है. लेकिन वो इसका सामना कर सकते हैं. उनके ऑस्ट्रेलिया के यूएई टूर के बाद सलेक्टर्स ने भी उन्हें मौका दिया, जिससे वो और निखरकर सामने आए हैं. मुझे लगता है कि वो इस सीजन के लिए एक परफेक्ट पैकेज की तरह हैं.

पृथ्वी शॉ प्रैक्टिस मैच में चोटिल, टीम इंडिया को एडिलेड टेस्ट से पहले झटका

गौरतलब है कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में काफी खराब रिकॉर्ड रहा है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में खेले पिछले 44 टेस्ट मैचों में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. इन आंकड़ों और मौजूद परिस्थितियों को देखते हुए पोंटिंग ने कहा कि यह सीरीज भारत 2-1 से हार जायेगा.