नई दिल्ली : पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सिडनी में गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में खराब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को प्लेइंग इलेवन में नहीं रखना चाहिए. वॉ और पोंटिंग दोनों ने लेग स्पिन ऑलराउंडर मार्नस लाबुशेन को प्लेइंग इलेवन में रखने की सिफारिश की.

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव वॉ ने एससीजी में अंतिम टेस्ट मैच के लिये अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है. वॉ के अनुसार मार्कस हैरिस और अनुभवी शॉन मार्श को पारी का आगाज करना चाहिए और उसके बाद उस्मान ख्वाजा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरें. इस पूर्व कप्तान को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले ट्रेविस हेड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें और उसके बाद कप्तान टिम पेन, लाबुशेन और मिशेल मार्श जिम्मेदारी संभाले.

रैकिंग: कोहली साल के में टॉप पर, जानें किस स्थान पर हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी

वॉ ने गेंदबाजी आक्रमण के लिये पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड को चुना है. वॉ के उत्तराधिकारी पोंटिंग का भी मानना है कि फिंच को हटाकर लाबुशेन को अंतिम एकादश में शामिल करने की जरूरत है. फिंच ने श्रृंखला में अभी 16 रन प्रति पारी की औसत से रन बनाये हैं. इनमें पर्थ में पहली पारी में बनाये गये 50 रन भी शामिल हैं.

कन्फर्म: सिडनी टेस्ट में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, टीम इंडिया में यह खिलाड़ी हो सकता है शामिल

पोंटिंग ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि लाबुशेन को सीधे अंतिम एकादश में शामिल कर देना चाहिए जिसका मतलब होगा कि फिंच मैच में नहीं खेलेंगे और उस्मान पारी का आगाज करेंगे. मेरी ऐसी राय है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लाबुशेन चौथे, हेड पांचवें और मिच मार्श छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. मुझे लगता है कि बल्लेबाजी क्रम इस तरह से होना चाहिए. ’’