नई दिल्ली : दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों से हुई परेशानी को देखते हुए भारत रविवार को विश्व कप मुकाबले में इस टीम के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. ओशेन थॉमस, शेलडन कोट्रेल और आंद्रे रसेल की वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने अपनी तेज और शॉर्ट गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. पांच बार की चैम्पियन टीम एक समय 38 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी.

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच और कप्तान के तौर पर दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाले पोंटिंग ने कहा, ‘‘हम सब जानते है कि जसप्रीत बुमराह नयी गेंद के अच्छे गेंदबाज है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह शॉट और फुल लेंथ गेंद का अच्छा मिश्रण करते है. उन्होंने कहा कि अगर टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो केदार जाधव दूसरे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं.’’

धोनी के दस्तानों पर पाकिस्तानी मंत्री का बयान, कहा- क्रिकेट खेलने आए हैं या महाभारत लड़ने

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को लंदन में मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा, क्योंकि दोनों ही टीमें टक्कर की हैं. भारत ने विश्वकप 2019 में अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हराया है. लिहाजा यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है.