नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली पांच विकेट की हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग फिरोजशाह कोटला की पिच से बेहद नाराज दिखाई दिए. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर गुरुवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया.

पोंटिंग ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने इस विकेट पर अच्छी गेंदबाजी की. इस विकेट ने हम सब को चौंका दिया. मैच से पहले मैदानकर्मी से बात करने के बाद हमने सोचा था कि पिच अच्छी होगी, लेकिन यह सबसे खराब थी. इसमें बाउंस की कमी थी. यह धीमी भी थी. मुझे लगता है कि उनके (सनराइजर्स के) गेंदबाजों ने ऐसी परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया.”

मैथ्यू हेडन ने 200 रुपये की घड़ी 180 में खरीदी, शेन वॉर्न ने दी थी रोचक चुनौती

पोंटिंग ने साथ ही कहा, “उनके पास अच्छे कौशल वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने नकल और स्लोअर बॉल फेंककर हमारे बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा ली.” उन्होंने आगे कहा, “हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके. यह हमारा घरेलू मैदान है और विपक्षी टीम से ज्यादा हमें यहां की परिस्थितियों के लिहाज से खेलना सीखने की ज्यादा जरूरत है. हमें निश्चित तौर पर खुद में सुधार करना होगा.”

विश्व कप 2019 में टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या, चयनकर्ताओं ने दिए संकेत

यह पूछे जाने पर कि क्या लगातार दो मैच गंवाने के बाद बतौर कोच उन्हें भी प्रदर्शन में सुधार की हिदायत दी गई है, पोंटिंग ने कहा, “इस प्रदर्शन के बाद अब तक मालिकों से बात नहीं की है. हमारा मैनेजमेंट नया है, नए कोच आए हैं इसलिए सब कुछ सकारात्मक है. पहले चार मैच के बाद सकारात्मक रहने की जरूरत है.”