Live Updates

  • 12:46 AM IST

    जिम्नास्टिकः खुशखबरी! खुशखबरी! खुशखबरी! ओलम्पिक में भारत के एकमात्र जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने ओलम्पिक के वाल्ट राउंड में 6स्थान पाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

  • 12:42 AM IST

    इस प्रकार रियो ओलम्पिक के दूसरे दिन अभी तक भारत का प्रदर्शन औसत रहा है। एक ओऱ जहाँ महिला तीरंदाजों ने लड़कर रूस के हाथों हार मानी वहीं हॉकी मे भारतीय टीम ने टाई खेला और 1 अंक से संतोष करना पड़ा। शूटिंग में हीना सिद्धू ने निराश किया और पहले ही दौर से बाहर हो गई। जिन्नास्टिक में दीपा करमाकर ने शानदार डेब्यू किया और क्वालिफायर राउंड में 27वें स्थान पर रही। अब सभी की निगाहें कल के खेल पर टिक गई हैं। क्या भारत कल ओलम्पिक में मेडल का खाता खोल पाएगा…?

  • 12:37 AM IST
    जिम्नास्टिक में दीपा करमाकर का ऐतिहासिक डेब्यू। क्वालिफिकेशन राउंड में 27वें स्थान पर रही दीपिका। भारत के लिए गर्व की बात…!!!
  • 12:23 AM IST

  • 12:23 AM IST

    जिम्नास्टिकः दीपा करमाकर ने अपने चारों राउंड पूरे कर लिए हैं। अब साँसें रोक लीजिए क्योंकि परिणाम आने वाले हैं।

  • 12:18 AM IST

  • 12:12 AM IST

    तीरंदाजी- भारतीय टीम महिला तीरंदाजी स्पर्धा में एक अंक से हार गई। चार सेटों का खेल दो-दो पर बराबर हुआ था। उसके बाद शूट आउट हुआ जिसमें रूस के ज्यादा तीर निशाने पर लगे। भारतीय टीम का अभियान समाप्त।

  • 12:06 AM IST

    तीरंदाजीः चमत्कार। भारत ने रूस से पहला सेट हारने के बाद दूसरा और तीसरा सेट लगातार जीत लिया है।

  • 11:53 PM IST

    तीरंदाजीः भारत और रूस के बीच मुकाबला जारी। पहले सेट का स्कोर रहा भारत 48- रूस 55। इस तरफ भारतीय तीरंदाजी टीम पहला सेट हार गई है। कुल चार सेट में खेल होना है।

  • 11:46 PM IST

    रियो पैरालम्पिक खेलः इस बीच खबर आ रही है कि रियो पैरालम्पिक खेलों में रूस के भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह रूस के लिए एक बड़ा झटका है। उसके किसी भी खिलाड़ी को पैरालम्पिक में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। पैरालम्पिक खेलों की यह प्रतियोगिता ब्राजील के रियो शहर में 8 से 15 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएगी

रियो ओलम्पिक 2016 का दूसरा दिन और हम हाजिर हैं सभी तरह के भारतीय खेलों के अपडेट लेकर। पहले दिन के औसत प्रदर्शन के बाद आज भारती खेल इवेंट में महिलाओं का दबदबा रहेगा। आज होने वाले चार खेलों में भारतीय महिला एथलीट अपनी चुनौतियाँ पेश करने के लिए तैयार हैं। रियो ओलम्पिक के दूसरे दिन चार खेलों में भारतीय एथलीट शामिल होंगे इसमें तीरंदाजी महिला टीम, शुटिंग की 10 मीटर एअर पिस्टल में हिना सिद्धू, जिम्नास्टिक में दीपा करमाकर और महिला हॉकी का मुकाबला भी खेला जाना है। आज हिना सिद्धू और दीपा करमाकर से देश को खास उम्मीदें हैं। Also Read - भारत में कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में COVID-19 के 14,989 नए केस आए

ओलम्पिक में आज के इवेंट (दिन-2) Also Read - Sharjah से Lucknow आ रही IndiGo flight कराची में हुई लैंड, लेकिन यात्री की नहीं बच सकी जान

  1. आज तीरंदाजी में भारतीय महिला टीम अपनी चुनौती पेश करेगी। शुक्रवार को हुए क्वालिफायर राउंड में भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। अगर आज भी प्रदर्शन अच्छा रहा तो मेडल आ सकता है। भारत की ओर से दीपिका कुमारी, बाम्बायला देवी और लक्ष्मीरानी माझी चुनौती पेश करेंगी। यह इवेंट भारतीय समयानुसार आज शाम 5.55 PM से शुरू होगा।
  2. शूटिंग की 10 मीटर एअर पिस्टल में भारत की हिना सिद्धू से काफी उम्मीदें हैं। अगर उनका निशाना सटीक लगा तो भारत के झोली में पहला मेडल गिर जाएगा। महिला शूटिंग का यह मुकाबला 7.30PM से शुरू होगा।
  3. महिला हॉकी टीम आज से अपने ओलम्पिक अभियान की शुरूआत करेगी। भारतीय महिला ह़ॉकी टीम का पहला मुकाबला जापान से होगा। 7.30PM से शुरू हो रहे इस मुकाबले में रोमांचक टक्कर देखने को मिल सकती है।
  4. भारत की ओर से रियो ओलम्पिक में क्वालिफाई करने वाली जिम्नास्ट दीपा करमाकर से आज बहुत उम्मीदें हैं। महिला जिम्नास्टिक का इवेंट 7.45PM से शुरू होगा।

ओलम्पिक में पहले दिन का रीकैपः
पहले दिन भारत ने हॉकी में शानदार खेल दिखाते हुए आयरलैंड को 3-2 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत की। रोइंग में दत्तू बबन ने नाकआउट में जगह बनाई। वहीं शूटिंग में आयोनिका और अपुर्वी चंदेला ने निराश किया। रैंकिग राउंड के टॉप 30 में भी जगह नही बना सकी। पहले दिन भारत को सबसे बड़ी झटका लगा जीतू राय से। फाइनल में पहुँचने के बावजूद जीतू मेडल लाने से चूक गए। टेनिस में भी भारत के लिए बहुत बुरा दिन रहा। पुरुष युगल में लिएंडर पेश और रोहन बोपन्ना की जोड़ी और महिला युगल में सानिया और थोम्बोरे की जोड़ी पहले ही राउंड में बाहर हो गए। कल के निराशाजनक प्रदर्श के बाद भारत से आज के खेल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। Also Read - व्हाइट हाउस से विदाई के बाद पहले भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर क्यों साधा निशाना, कहा...