रियो ओलिंपिक खेलने गई भारतीय हॉकी टीम और एथलीट्स के जो हुआ उसे सुनकर आपको बड़ी हैरानी होगी। एक तरफ जहां पूरा देश आजादी के जश्न को मना रहा था। वहीं इन खिलाडियों के लिए इंडिपेंडेंस डे अच्छा नहीं गुजरा और उन्हें भूखे रहना पड़ा। जब भारतीय ओलिंपिक दल के कुछ सदस्य भारतीय दूतावास में 15 अगस्त के दिन आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिये वहां गए तो उन्हें वहां खाने में सिर्फ मूंगफली दी गई।

आजादी के दिन इस कार्यक्रम में हिस्सा बनने की उम्मीद से गए भारतीय एथलीट्स ने खेलगांव में अपना लंच रद्द करवा दिया था और मन इस बात की उम्मीद में वहां पहुंचे थे, आजादी के दिन उन्हें काफी समय बाद भारतीय फ़ूड खाने का मौका मिलेगा। लेकिन उनकी आशा पर उस वक्त पानी फिर गया जब उन्हें मूंगफली और चाय परोस दिया गया। बता दें की इस कार्यक्रम का आयोजन स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री और इंडियन एम्बेसी ने किया था। यह भी पढ़ें: दीपा करमाकर को ट्वीट कर मुसीबत में फंसी जयपुर की यह लड़की,वसुंधरा राजे ने की मदत

वहीं जब इस मामलें में भारतीय दल के नेता राकेश गुप्ता से जानकरी मांगी गई तो उन्होंने उन्होंने कहा, ‘‘आप कृपया हॉकी खिलाड़ियों से बात करिये, वे आपको बेहतर बता सकते हैं। गौरतलब हो की मीडियाकर्मी बैडमिंटन और मुक्केबाजी मैच कवर करने में व्यस्त थे जिसके कारण पुरुष और महिला हॉकी टीमें ही समारोह में जा पाईं। फ़िलहाल एक खिलाड़ी ने कहा की उन्हें काफी उम्मीद थी इस लिए उन्होंने खेलगांव में अपना खाना नही बनवाया था लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।