नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी के सबसे अच्छे विकल्प है. इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है और पॉन्टिंग ने कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली के लिए पंत अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह भारतीय टीम में स्थान के प्रबल दावेदार हो जाएंगे. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में पंत के मैदान पर रहने के दौरान ‘धोनी, धोनी’ के नारे लगे थे.

पॉन्टिंग के हवाले से एक वेबसाइट लिखा, “मैं समझता हूं कि वास्तव में मेरे और अन्य प्रशिक्षकों के लिए यह एक बड़ा काम है कि हम पंत को पिछले दिनों जो हुआ उसे भुलाने में मदद करें. वह शायद भाग्यशाली थे कि यह चीज अंत के कुछ मैचों में हुई क्योंकि इस तरह के दबाव में पूरे पांच मैच खेलना मुश्किल होता और अब वह उस प्रतियोगिता में वापस आए गए हैं जिसमें उन्होंने पहले बेहतरीन प्रदर्शन किया है.”

1 साल 4 दिन के इंतजार के बाद सचिन ने किया था असंभव को संभव

पॉन्टिंग ने कहा, “अगर वह हमारे लिए एक-दो गेम जीत सकते हैं तो सब कुछ भुला दिया जाएगा. मुझे भारतीय विश्व कप टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में उनसे बेहतर कोई नहीं दिखाई दे रहा.” आईपीएल के 12वें संस्करण में पॉटिंग दिल्ली के मुख्य कोच हैं.

IPL 2019: चेन्नई के खिलाड़ियों का नहीं होगा ‘यो-यो टेस्ट’

बता दें कि युवा खिलाड़ी ऋषभ ने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उन्होंने खुद बेहतर साबित किया. पंत ने 14 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 233 रन बनाए हैं. जबकि 15 टेस्ट पारियों में 696 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और अर्धशतक भी जड़े. पंत का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर नाबाद 159 रन है. पंत ने 5 वनडे मैच भी खेले हैं. अब संभव है कि वो वर्ल्ड कप की टीम में भी रहेंगे.