नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच शनिवार से नॉटिंगघम में खेला जायेगा. इसके लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया गया. शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने के बाद भारत हर स्थिति में इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करना चाहेगा. अहम बात यह है कि नॉटिंघम के ट्रेंटब्रीज में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे.

दरअसल मुकाबले से ठीक पहले बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया. इस फोटो में टीम इंडिया के खिलाड़ी हैं. इस दौरान कप्तान कोहली ने ऋषभ पंत को टेस्ट मैच कैप देकर स्वागत किया. इस मौके पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ टीम से जुड़े कुछ अधिकारी भी मौजूद रहे. पंत भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 291वें खिलाड़ी बन गए हैं. पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं. उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

INDvsENG: टीम इंडिया के लिए ‘गुड न्यूज’, नॉटिंघम टेस्ट में यह खिलाड़ी करेगा वापसी

गौरतलब है कि पंत आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. पंत ने इस लीग के जरिए टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी से विकेटकीपिंग की बारीकियां सीखीं. पिछले सीजन में उन्हें धोनी के साथ कई बार बातचीत करते देखा गया. खास बात यह है कि धोनी भी बहुत ही दिलचस्पी के साथ उन्हें सिखाते नजर आए.

Video शेयर कर मुश्किल में पड़े हार्दिक पांड्या, अच्छे काम के बावजूद हुए TROLL

ऋषभ के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो अभी उनके पास इंटरनेशनल मैच खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. हालांकि वो घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इंडिया ए के लिए खेलते हुए भी कई बार शानदार प्रदर्शन किया है. इस युवा खिलाड़ी ने 34 फर्स्ट क्लास मैच की पारियों में 1744 रन बनाए. इस दौरान 4 शतक और 8 अर्धशतक भी जड़े. पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 308 रन रहा. इसके अलावा उन्होंने 54.50 का औसत भी बरकरार रखा.