Rishabh Pant, Delhi capitals, IPL, DCvsCSK, Michael Phelps: तैराकी के ओलंपिक चैंपियन और मिस्टर स्विमर के नाम मशहूर माइकल फेल्पस  (Michael Phelps) पिछले दिनों भारत दौरे पर थे. इस दौरान वो IPL फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य अतिथी बने. इसी हैसियत से उन्होंने कोटला पर खेला दिल्ली का इस सीजन का पहला मैच भी देखा और उस टीम के खिलाड़ियों से भी मुलाकात की.

 

View this post on Instagram

 

Just a causal chat before we got together for the group picture! 📸

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on


लेकिन, वो कहते हैं न अतिथी जब आते हैं तो कुछ लेकर भी जाते हैं. माइकल फेल्प्स को दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से तोहफे के तौर पर क्रिकेट की क, ख, ग बतलाई गई. दिल्ली फ्रेंचाईजी की ओर से फेल्प्स को बल्लेबाजी के बेसिक बताने का जिम्मा विस्फोटक रिषभ पंत को सौंपा गया. बस फिर क्या था रिषभ पंत ने उन्हें 5 मिनट के अंदर बल्लेबाजी का सारा ज्ञान दे दिया.

 

View this post on Instagram

 

Michael Phelps takes batting lessons from Rishabh Pant!

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on


वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पंत फेल्प्स को ये बता रहे हैं कि बल्ला कैसे पकड़ना है. सिर कैसे सीधा रखना है और कैसे गेंद को हिट करना है. पंत से बल्लेबाजी का ज्ञान लेने के बाद फेल्प्स ने उस पर प्रैक्टिस भी की. बता दें कि 33 साल के फेल्प्स अमेरिकी तैराक हैं. उनके नाम ओलंपिक में 23 स्वर्ण पदक जीतने का रिकॉर्ड है. वो एक प्रचार कार्यक्रम के लिये दिल्ली आए थे.