नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया. पंत की बैटिंग देखकर भारतीय टीम के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद भी खुश हुए. प्रसाद ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ऋषभ की बैटिंग में काफी सुधार आया है. वो एक परिपक्व खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आए हैं. चीफ सलेक्टर ने वर्ल्डकप 2019 पर भी प्रतिक्रिया दी. ऋषभ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 12 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान तीन छक्के भी जड़े थे.

दरअसल भारतीय टीम के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने एक न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया है. लेकिन विजय शंकर ने आखिरी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप सलेक्शन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. हालांकि पंत ने सिर्फ 3 वनडे मैच खेले हैं. लेकिन अहम बात ये है कि उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट और टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है. पंत ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए भी अपनी छाप छोड़ी है.

विजय शंकर ने नंबर 3 पर बैटिंग करने पर जताई हैरानी, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी आतिशी पारी

अगर पंत के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों में 72 रन बनाए. इस दौरान उनका 144 का स्ट्राइक रेट रहा. लेकिन अहम बात यह है कि उन्होंने हैमिल्टन में सिर्फ 12 गेंदे खेलते हुए 28 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल रहा. जबकि विजय शंकर ने 3 मैचों में 84 रन बनाए. इस दौरान उनका 155.56 का स्ट्राइक रेट रहा. विजय शंकर ने आखिरी मैच में नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए 43 रन बनाए. उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए.