नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के नामों की घोषणा अभी नहीं हुई है. इसमें रिषभ पंत को जगह मिलेगी या नहीं इसे लेकर भी सस्पेंस है. लेकिन सौरव गांगुली और रिकी पॉन्टिंग ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में पंत को एंट्री जरूर दे दी है. दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जब पॉन्टिग और गांगुली के सामने पंत से जुड़ा सवाल आया तो उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का बन सकता है.

वर्ल्ड कप का दावेदार पंत

रिकी पॉन्टिंग ने कहा, ” रिषभ पंत ऐसे क्रिकेटर हैं जो वर्ल्ड कप जिताने में अहम किरदार निभा सकते हैं. ” वहीं गांगुली ने उनकी मेहनत को सलाम करते हुए उन्हें देश का भविष्य बताया. गांगुली के मुताबिक, “पंत मेहनती है औप आने वाले समय में उसके नाम कई कामयाबियां दर्ज होंगी.”

IPL में सबसे बड़ी पारी खेलने का भारतीय रिकॉर्ड रिषभ पंत के नाम दर्ज है. ये कामयाबी उन्होंने पिछले साल मुरली विजय के रिकॉर्ड को तोड़कर हासिल की. यही नहीं वो सबसे तेज 1000 IPL रन पूरे करने वाले युवा भारतीय भी हैं. हाल की सीरीज में टीम इंडिया में पंत को कई मौके मिले, जिसमें उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि वो वर्ल्ड कप खेलने के लिए इंग्लैंड जाने की रेस से बाहर है. पंत को टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया जा सकता है.