नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का रोमांचक सीजन खत्म हो चुका है. इस पूरे सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी टीम अच्छा खेल नहीं दिखा पायीं. इस सीजन के फाइनल में चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर खिताब पर कब्जा किया. इस सीजन में कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो कि पिछले सीजन्स में अच्छा खेल दिखा चुके हैं, लेकिन इस बार कुछ खास नहीं कर पाए. आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने की बात करें तो इस बार क्रिस गेल पीछे रह गए हैं. इस सीजन में गेल नहीं बल्कि रिषभ पंत सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने. Also Read - IPL 2021 Auction CSK LIVE: विजय-जाधव बाहर, ये है धोनी की टीम के रिटेन्‍ड-रिलीस किए गए क्रिकेटर्स की लिस्‍ट

Also Read - सुसाइड करने को नदी में कूदी महिला, लेकिन 'रायता ब्रिज' में फंस गई साड़ी, फिर...

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी रिषभ पंत ने इस सीजन में 14 मैच खेलते हुए 684 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 37 छक्के जड़े. पंत आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा उन्होंने 68 चौके भी लगाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉटसन हैं. वॉटसन ने 15 मैच खेलते हुए 555 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 35 छक्के जड़े. वॉटसन ने 44 चौके भी लगाए हैं. Also Read - ICC Test Batting Rankings: मार्नस लाबुशेन से भी पिछड़े Virat Kohli, Rishabh Pant ने किया कमाल

IPL2018: फाइनल जीतने के बाद CSK के खिलाड़ियों को मिले करोड़ों रुपये, जानें किसे कितनी मिली ईनामी राशि

चेन्नई सुपरकिंग्स के ही खिलाड़ी अंबाती रायडू सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे. चेन्नई के दमदार खिलाड़ी रायडू ने इस सीजन में 16 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 602 रन बनाए. रायडू ने इन पारियों में 34 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में लोकेश राहुल चौथे और आंद्रे रसेल पांचवें नंबर रहे.

IPL2018: 13वें ओवर ने बदला फाइनल मैच का रुख, पढ़ें कौन है हैदराबाद की हार का जिम्मेदार

आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा चौके लगाने की बात करें तो इसमें भी दिल्ली के रिषभ पंत पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 68 चौके लगाए हैं. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर रहे. राहुल ने 14 मैचों में 66 चौके लगाए. इनकी मदद से उन्होंने 659 रन बनाए हैं.

सुरेश रैना ने ‘बुलेट’ की रफ्तार से आ रही गेंद को रोक किया कमाल, मिला ये खास खिताब

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन चौके लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे. विलियमसन ने 17 मैचों में 64 चौके लगाए हैं. हालांकि वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर रहे. मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे. उन्होंने 61 चौके लगाए. जब कि शिखर धवन 59 चौकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे.