नई दिल्ली : टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियों में आ गए. पंत ने एक शतक भी जड़ा. उन्होंने बैटिंग के साथ-साथ विकेट के पीछे खड़े होकर भी अपनी प्रतिभा को साबित किया. ऋषभ सीरीज में अपने प्रदर्शन के अलावा एक और वजह से चर्चित रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को टेम्पररी कप्तान कह दिया. उनकी यह बात स्टम्प माइक के जरिए दर्शकों तक पहुंच गई. हाल ही में ऋषभ ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि जो मुझे उकसायेगा मैं उसे उसी की भाषा में जवाब दूंगा.

दरअसल पंत ने एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए कहा, ”मैं ऐसा ही हूं. अगर मुझे को उकसाता है तो मैं उसे उसी की भाषा में जवाब देता हूं. हालांकि मैं कोड ऑफ कंडक्ट के बारे में जानता हूं. मुझे अपनी वैल्यूज़ पता हैं. मैं स्लेज किया, जिसे लोगों ने पसंद किया. मेरी मां और बहन ने इसे पसंद किया.” पंत को पेन ने एक टेस्ट मुकाबले में बेबीसिटर कहा था, जिसके जवाब में उन्होंने पेन को टेम्पररी कप्तान कह कर मजाक किया. पंत स्लेजिंग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसके साथ ही टीम इंडिया के फैन्स ने इसे खूब पसंद किया.

धोनी-गिलक्रिस्ट जैसा खिलाड़ी नहीं बनना चाहते ऋषभ पंत, बताया किसे मानते हैं आइडल

गौरतलब है कि भारत ऑर ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में ऋषभ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने 7 पारियों में एक शतक की मदद से 350 रन बनाए थे. पंत अपनी शतकीय पारी की वजह से चर्चा में आए. अहम बात यह रही कि उन्होंने पारी दर पारी खुद को बेहतर बनाया. बतौर बल्लेबाज वो निखर कर सामने आए. यही वजह है कि उन्हें आने वाले मैचों में भी भारतीय टीम में शामिल किया जायेगा. फिलहाल टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. पंत को सीरीज के शुरुआती दो वनडे मुकाबलों में जगह नहीं मिल सकी है.