नई दिल्ली. रिषभ पंत ने शतक दिल्ली में जड़ा लेकिन उस शतक के लिए जगराता ऑस्ट्रेलिया में हुआ. फिरोजशाह कोटला पर जिस वक्त दिल्ली के होनहार बल्लेबाज रिषभ पंत अपने शतक की स्क्रिप्ट लिख रहे थे तब यहां समय रात के कुछ साढ़े 9 बज रहे होंगे. लेकिन, ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं था. वहां रिषभ पंत के शतक का वक्त था देर रात के ढाई बजे. इसके बावजूद कोई थी जो रिषभ पंत के शतक के दीदार के लिए देर रात तक जाग रही थी. वो कौन थी और उसका रिषभ पंत और IPL से क्या कनेक्शन था वो बताएंगे आपको लेकिन उससे पहले ये जान लीजिए कि पंत की पारी में ऐसा खास क्या था जिस वजह से वो रात भर जागती रही. Also Read - MI vs DC: आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास पहली बार IPL खिताब जीतने का है मौका, जानें मजबूत और कमजोर पक्ष

Also Read - पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बोले- ये कहना बंद करें कि रिषभ पंत अगले एमएस धोनी हैं

पंत की पारी पर ‘वो’ फिदा Also Read - अपने ही खेल को ना समझ पाने के कारण संघर्ष कर रहे हैं रिषभ पंत: आकाश चोपड़ा

रिषभ पंत ने 63 गेंदों पर नाबाद 128 रन बनाए. पंत की इस पारी में 15 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. अब जरा इस धमाकेदार शतकीय पारी की खासियत भी जान लीजिए. ये IPL-2018 में किसी भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से निकला पहला शतक है वहीं IPL इतिहास का 50 वां शतक हैं. इसके जरिए IPL में शतक जड़ने वाले पंत मनीष पांडे के बाद दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए. IPL में शतक जड़ने वाले पंत ओवरऑल 31वें बल्लेबाज हैं जबकि 13वें भारतीय बल्लेबाज हैं. इस शतकीय पारी के दौरान रिषभ पंत ने IPL में 1000 रन पूरे करने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए.

हर गेंद पर मचाया गर्दा... रिषभ पंत की 'स्पेशल पारी' से उठा पर्दा!

हर गेंद पर मचाया गर्दा... रिषभ पंत की 'स्पेशल पारी' से उठा पर्दा!

अब जब एक पारी में एक साथ इतने कमाल देखने को मिलेंगे तो जगराता तो होगा ही. ऑस्ट्रेलिया में बैठी हसीना के लिए भी जागने की यही वजह थी. रिषभ के शतक के दीदार के लिए आधी रात तक जागने वाली ये हसीना कोई और नहीं बल्कि पूर्व मिस ऑस्ट्रेलिया एरिन हॉलैंड थी, जिन्होंने ट्वीट कर रिषभ की उनके बेमिसाल शतक के लिए सराहना की और ये भी बताया कि वो सिर्फ पंत की अविश्वसनीय पारी को देखने के लिए जाग रहीं थी. एरिन का ये ट्वीट रात के 2 बजकर 39 मिनट का है.

IPL से है एरिन का कनेक्शन

एरिन हॉलैंड का वैसे तो रिषभ पंत से कोई कनेक्शन नहीं है. लेकिन, उनका IPL से गहरा नाता है. वो IPL के कई मुकाबलों में एंकरिंग कर चुकी हैं. इसके अलावा वो मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर बेन कटिंग की गर्ल फ्रेंड भी हैं.