नई दिल्ली : अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दिलाने के बाद ऋषभ पंत ने माना कि वह लंबे समय से विश्व कप की टीम में अपने चयन के बारे में सोच रहे थे. आगामी विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं ने पंत के स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना था. वह 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने कहा था कि कार्तिक को उनके अनुभव के कारण चुना गया है. हालांकि, पंत ने सोमवार को यहां खेले गए मैच में 36 गेंदों पर 78 रनों की दमदार पारी खेली.

World Cup 2019 के लिए अफगानिस्तान ने घोषित की टीम, गुलबदीन को मिली कप्तानी

मैच के बाद पंत ने कहा, “मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. इतने अहम मुकाबले में अपनी टीम को जीत तक पहुंचाना शानदार रहा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा विश्व कप में चयन को लेकर मैं सोच रहा था. मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया, अपनी ताकत पर भरोसा रखा और यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ.” इस जीत के बाद दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

बता दें कि टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ने अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. हालांकि वो अभी तक ज्यादा इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए हैं. पंत ने 15 टेस्ट पारियों में 696 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. जबकि 4 वनडे पारियों में 93 रन बना चुके हैं. पंत ने 14 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 233 रन बनाए हैं. उन्होंने टी-20 में एक अर्धशतक भी लगाया है.